• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Encounter Update; Jammu Kashmir Encounter, Indian Army, Terrorist Attack, J&K Encounter

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर:कुलगाम के खुदवानी इलाके में दहशतगर्दों ने पुलिस कॉन्स्टेबल से AK-47 राइफल छीनी; मुनंद में एक आतंकी ढेर

श्रीनगर3 महीने पहले

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षा बलों पर निशाना साधा है। कुलगाम के खुदवानी इलाके में आतंकियों ने पुलिस कॉन्स्टेबल से AK-47 राइफल छीन ली। सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है और आतंकियों की तलाश जारी है। वहीं, मुनंद इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस और सेना ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इलाके में और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं।

24 जुलाई को दो आतंकी ढेर हुए थे
इससे पहले शनिवार सुबह बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। इस दौरान सुंबलर इलाके के शोकबाबा जंगल में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। इनकी पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है।

पिछले 2 दिनों में 2 जवान भी शहीद

  • वहीं, 23 जुलाई को सेना का एक जवान शहीद हो गया था। भारतीय सेना के 16 कॉर्प्स के मुताबिक सिपाही कृष्ण वैद्य ने 23 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में ऑपरेशन के दौरान अपनी जान गंवा दी।
  • उधर, 24 जुलाई को पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में माइन ब्लास्ट की चपेट में आने से सेना का एक जवान शहीद हो गया था। घटना लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास की बताई जा रही है।
खबरें और भी हैं...