पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कश्मीर में आतंकी हमला:अनंतनाग में मस्जिद से लौट रहे पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या; शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर

श्रीनगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ भट पुलवामा जिले के लेठपोरा में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पोस्टेड थे। - Dainik Bhaskar
इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ भट पुलवामा जिले के लेठपोरा में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पोस्टेड थे।

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को अनंतनाग जिले में मस्जिद से घर लौट रहे पुलिस अफसर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना जिले के बिजबहेड़ा इलाके की है। इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ भट को बिजबहेड़ा हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे फिलहाल, पुलवामा जिले के लेठपोरा में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पोस्टेड थे।

वहीं, दूसरी ओर शोपियां जिले के मेलहोरा में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया। कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकी की पहचान नहीं हुई है। सुरक्षाबलों को यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया। अधिकारियों के मुताबिक, इलाके में और आतंकी हो सकते हैं। इलाके में घेराबंदी की गई है।

शुक्रवार को ओवर ग्राउंड वर्कर को कराया था सरेंडर

इससे पहले शुक्रवार को बडगाम जिले में एक आतंकवादी ने सेना के सामने सरेंडर किया था। सेना ने इस घटना का वीडियो जारी किया था। बडगाम के चडूरा इलाके में आर्मी और सीआरपीएफ ने एक एसपीओ की तलाश में ऑपरेशन चलाया था।

यह एसपीओ 2 दिन पहले एके-47 राइफल लेकर फरार हो गया था। तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों की टुकड़ी पर फायरिंग की गई और एसपीओ फरार हो गया। इस दौरान उसका साथी जहांगीर पकड़ में आ गया। वह ओवर ग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करता था।

शनिवार को भी एक आतंकी को मारा गया था

शनिवार को कश्मीर के अनंतनाग जिले के लारनू इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ढेर कर उसकी AK-47 राइफल बरामद की थी। आतंकियों के छिपे होने के इनपुट पर सिक्योरिटी फोर्सेज ने सर्च ऑपरेशन छेड़ा था। लोकेशन पता चलने पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और एनकाउंटर शुरू हो गया।

ढेर हो रहे आतंकी संगठनों के सरगना

जम्मू-कश्मीर में 4 प्रमुख आतंकी संगठनों के चीफ का पिछले कुछ महीनों में ही सफाया किया गया है। इनमें लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गजवत-उल हिंद के सरगना शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...