• Hindi News
  • National
  • Nainital: The Bus Carrying 14 Passengers। Escaped Being Hit By A Landslide

लैंडस्लाइड से बाल-बाल बचे 14 मुसाफिर:नैनीताल के पास पहाड़ टूटकर सड़क पर गिरा, दहशत में बस की खिड़की से कूदकर भागे पैसेंजर

देहरादून5 महीने पहले

उत्तराखंड में 14 मुसाफिरों को लेकर नैनीताल जा रही एक बस शुक्रवार को लैंडस्लाइड की चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। जानकारी के मुताबिक, नैनीताल-ज्योलीकोट-कर्णप्रयाग नेशनल हाईवे पर वीरभट्टी पुल से सटी बलियानाला की पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा खिसक कर हाइवे पर आ गया। ड्राइवर ने ठीक वक्त पर ब्रेक लगाकर बस को रोका।

हाईवे पर पत्थर गिरते देख लोगों में अफरातफरी मच गई और वे बस से उतरकर भागने लगे। कई पैसेंजर बस की खिड़कियों से भी कूद गए। उत्तराखंड में गुरुवार रात से लगातार बारिश हो रही है। जिस वजह से राज्य में कई इलाकों में लैंडस्लाइड की आशंका बढ़ गई है।

हिमाचल में चट्टान गिरने से 32 घायल
इधर, हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के नालागढ़ के बरोटीवाला में एक बस के उपर चट्टान गिर गई। इस घटना में 32 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

कई राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड में भी भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। वहीं, 21 अगस्त को हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है। हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और पूर्वी राजस्थान में अगले दो दिन तक अच्छी बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश के 11 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, तो राजस्थान के 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

IMD के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में 23 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है। बिहार में आज और कल कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। उत्तरी दिल्ली, उत्तरी पूर्व दिल्ली और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं।

खबरें और भी हैं...