• Hindi News
  • National
  • The constable marriage prospective rejected by brides stating the service required long working hours

हैदराबाद / 24 घंटे की नौकरी के वजह से नहीं मिल रही दुल्हन, कॉन्स्टेबल ने इस्तीफा दिया



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • 29 साल के कॉन्स्टेबल की शादी के प्रस्ताव को लड़की वालों ने नौकरी के कारण ठुकरा दिया था 
  • कमिश्नर को लिखे पत्र में बताया, 5 साल में कॉन्स्टेबल को कोई प्रमोशन नहीं, सिर्फ अधिकारी प्रमोट होते हैं

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 05:08 PM IST

हैदराबाद. चारमिनार पुलिस स्टेशन में तैनात 29 साल के कॉन्स्टेबल सिद्दांथी प्रताप ने इस्तीफा दे दिया है। कारण कुछ दिन पहले लड़की वालों ने शादी का प्रस्ताव नौकरी की लंबी अवधि के कारण ठुकरा दिया था। कमिश्नर को लिखे पत्र में कॉन्स्टेबल ने इस्तीफे की वजह 24 घंटे की नौकरी, कोई साप्ताहिक अवकाश नहीं होना और नाम मात्र के प्रमोशन को बताया है।

 

पत्र में सिद्दांथी ने लिखा, "पुलिस की नौकरी बहुत कठिन है। यह किसी से छिपा नहीं है। इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन के बाद मैंने 2014 में पुलिस की नौकरी ज्वाइन की थी। पांच साल में मुझे कोई प्रमोशन नहीं मिला। मैंने देखा विभाग में एसआई, एएसआई से ऊपरी की रैंक के अधिकारियों को ही जल्दी प्रमोशन और दूसरे लाभ मिलते हैं। कॉन्स्टेबल  के रूप में नौकरी ज्वाइन करने वाले कई लोग 30-40 साल बाद इसी पोस्ट से रिटायर हो गए। इस वजह मैं यह नौकरी करना नहीं चाहता।" 

 

 

नौकरी के लिए मजबूर किया जाता
सिद्दांथी ने बताया कि कई पूर्व अधिकारी कहते हैं, सरकार कॉन्स्टेबल की सैलरी और भत्ते को बढ़ाने वाली है। फिर इसमें 24 घंटे की नौकरी है। न कोई वीक ऑफ न किसी तरह की अन्य छुट्टियां। यातायात पुलिसकर्मियों को भी जरूरत से अधिक ड्यूटी करने के लिए मजबूर किया जाता है। एंटी-ड्रंक ड्राइविंग अभियान रात 10 बजे से शुरू होता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना