पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • The High Court Asked Where Is The Victim? Police Said On Railway Platform, Court Reprimanded

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुष्कर्म मामले में सुनवाई:हाईकोर्ट ने पूछा- पीड़िता कहां है? पुलिस बोली- रेलवे प्लेटफॉर्म पर, कोर्ट ने लगाई फटकार

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जस्टिस भारती डांगरे ने सोमवार को दुष्कर्म के एक मामले में सुनवाई के दौरान पुलिस को कड़ी फटकार लगाई। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
जस्टिस भारती डांगरे ने सोमवार को दुष्कर्म के एक मामले में सुनवाई के दौरान पुलिस को कड़ी फटकार लगाई। (फाइल फोटो)

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को दुष्कर्म के एक मामले में सुनवाई के दौरान पुलिस को कड़ी फटकार लगाई। जस्टिस भारती डांगरे ने पुलिस से नाबालिग पीड़िता के बारे में पूछा। इस पर उन्हें जवाब मिला कि पीड़िता रेलवे प्लेटफॉर्म पर रहती है। इससे झल्लाई जस्टिस ने डांगरे ने तुरंत पुलिस को फटकारते हुए लड़की को ढूंढकर लाने के लिए आदेश जारी कर दिया।

दुष्कर्म का मामला जून-2018 का है। उस समय मुंबई में एक चलती ऑटो में दो लोगों ने एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया था। इस मामले में एक राहगीर ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसी केस में आरोपी की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही थी। आरोपी लंबे अरसे से जेल में बंद है।

कोर्ट रूम लाइव

जज: पीड़िता कहां है?

पुलिस : उसे अभी भी अंधेरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर देखा जाता है।

जज : ये बहुत ही हैरान करने वाली बात है कि जिस लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ, उसे आपने रेलवे प्लेटफॉर्म पर ही छोड़ दिया। हमारे यहां कानून हैं, जिससे सुनिश्चित हो सके कि किसी के साथ भी कोई शोषण न हो। लेकिन ऐसा लगता है कि जांच अधिकारी को कानून के बारे में जानकारी ही नहीं है। पीड़ित लड़की को सुधार गृह या पुनर्वास गृह नहीं ले जाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें