पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • The Mother's Statement Is Above The Law, She Has Divine Powers To Understand The Child.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेप के आरोपी की सजा बढ़ाई:हाईकोर्ट ने कहा- मां का बयान कानून से भी ऊपर, उसके पास बच्चे को समझने की दैवीय शक्तियां होती हैं

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
11 अगस्त 2017 को अपराधी ने ये जघन्य अपराध किया था। दोषी चॉकलेट के बहाने दो नाबालिगों को अपने घर ले गया, जिसमें अपराधी के एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। (सिम्बोलिक फोटो) - Dainik Bhaskar
11 अगस्त 2017 को अपराधी ने ये जघन्य अपराध किया था। दोषी चॉकलेट के बहाने दो नाबालिगों को अपने घर ले गया, जिसमें अपराधी के एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। (सिम्बोलिक फोटो)

बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने अपने एक फैसले में कहा कि एक मां के पास अपने बच्चे को समझने के लिए दैवीय शक्तियां होती हैं। अगर बच्ची की मां ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसकी बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है तो वह कानून से ऊपर है। कोर्ट ने कहा कि अपराध के समय पीड़िता करीब साढ़े चार साल की थी, इसलिए अपने साथ हुए जघन्य अपराध को बताने में असमर्थ थी।

विभा कंकणवादी की बेंच ने कहा कि मां का अपमानजनक बयान यह विश्वास दिलाने के लिए काफी है, उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ था। इस अपराध के लिए अपराधी को दस साल की सजा मिलनी चाहिए थी, लेकिन दोषी पहले से ही तीन साल की सजा काट चुका है, इसलिए उसको पांच साल की और सजा दी जाएगी।

अपराधी की सजा कम करने की मांग की थी
कोर्ट ने कहा कि सजा सुनाने के समय अपराधी बालिग नहीं था और 21 साल का पूरा होने में कुछ समय बाकी था, इसलिए अदालत ने निर्देश दिया कि उसे कानून के विरोध में बच्चों के लिए एक विशेष घर में भेजा जाए और 21 साल की उम्र होने तक उसे शैक्षिक और कुशल विकास सेवाओं सहित सुधारकारी सेवाएं प्रदान की जाएं। अपराधी के वकील ने कहा कि अपराध के समय वह बालिग नहीं था और एक वयस्क के तौर पर उसे दोषी ठहराया गया। इसलिए कोर्ट से अपील है कि अपराधी की सजा को कम किया जाए।

आरोपी ने नाबालिग से किया था दुष्कर्म
11 अगस्त 2017 को अपराधी ने ये जघन्य अपराध किया था। दोषी चॉकलेट के बहाने दो नाबालिगों को अपने घर ले गया, जिसमें अपराधी के एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। मां को जैसे छोटी बेटी के रोने की आवाज आई, वो मौके पर पहुंची और दरवाजे को खटखटाने लगी। अपराधी ने दरवाजा खोला और वहां से चला गया। इसके बाद मां अपनी दोनों बेटियों को घर ले आई और अपनी बड़ी बेटी के प्राइवेट पार्ट और जांघ पर उसे चिपचिपा पदार्थ मिला।

बच्ची अपनी मां को यह बताने में असमर्थ रही कि उसके साथ क्या हुआ है लेकिन उसकी मां ने समझ लिया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है। नाबालिग बच्चियों के माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज की और दोषी का गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें