• Hindi News
  • National
  • The Party Told The PM On Social Media The Thumb Impression, Said We Built The School But He Did Not Go To Study

कर्नाटक कांग्रेस का बेतुका बयान:पार्टी ने सोशल मीडिया पर PM को बताया अंगूठा छाप, कहा- हमने स्कूल बनाए पर वे पढ़ने नहीं गए

बेंगलुरुएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्नाटक में विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेतुका बयान दिया है। एनडीटीवी के मुताबिक, कांग्रेस प्रदेश इकाई ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक ट्वीट किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंगूठा छाप और अनपढ़ बताया है।

ट्वीट में आगे लिखा गया है- कांग्रेस ने अपने राज में स्कूल बनवाए लेकिन प्रधानमंत्री कभी पढ़ने नहीं गए। कांग्रेस ने युवाओं को सिखाने के लिए कई योजनाएं बनाईं लेकिन प्रधानमंत्री ने यहां भी कुछ नहीं सीखा। बयान के तीर यहीं नहीं थमे। कन्नड़ में किए गए ट्वीट में पार्टी ने आगे लिखा- जिन लोगों ने भिक्षावृति पर प्रतिबंध के बावजूद भीख मांगना चुना, वे आज आम लोगों को भीख मांगने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

भाजपा ने कहा- केवल कांग्रेस ही इतना गिर सकती है
कांग्रेस पार्टी के इस ट्वीट को लेकर भाजपा की प्रवक्ता मालविका अविनाश ने कहा, "केवल कांग्रेस ही इतना नीचे गिर सकती है। ऐसी टिप्पणी जवाब देने लायक भी नहीं है।

माफी जैसा कुछ भी नहीं, जांच कराएंगे: कांग्रेस
इधर, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लावण्या बल्लाल ने बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। लेकिन उन्होंने इसे वापस लेने या इसके लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया।

दो सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव
कर्नाटक में सिंदगी और हंगल विधानसभा क्षेत्रों के लिए 30 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे। जनता दल सेक्युलर और भाजपा के विधायकों के निधन के बाद ये सीटें खाली हुई थीं। सत्तारूढ़ भाजपा के लिए बहुत कुछ दांव पर है क्योंकि बसवराज बोम्मई के बाद बीएस येदियुरप्पा की जगह मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला वोट है।

हंगल नए मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र शिगगांव के ठीक बगल में है। कांग्रेस को उम्मीद है कि 2023 में होने वाले राज्य चुनावों से पहले दोनों सीटों पर जीत से पार्टी मजबूत होगी।

खबरें और भी हैं...