पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • The Rock Fell On Rishikesh Gangotri Highway In Tehri, The Scooty Rider Narrowly Survived; Watch Video

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड का VIDEO:टिहरी में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर अचानक गिरने लगीं बड़ी-बड़ी चट्टानें, बाल-बाल बचे स्‍कूटी सवार

देहरादून13 दिन पहले

उत्तराखंड के टिहरी में सोमवार को पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्‌टानें अचानक सड़क पर गिरने लगीं। इसी दौरान वहां से स्कूटी से दो युवक निकल रहे थे। गनीमत रही कि वे मलबे की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। इससे पहले सोमवार को ही हिमाचल प्रदेश में भी लैंडस्लाइड की घटना सामने आई थी।

नागणी पेट्रोल पंप के पास की है घटना
ये घटना ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे पर चंबा से 15 किलोमीटर पहले नागणी पेट्रोल पंप के पास हुई। पहाड़ी से भारी बोल्डर और पत्थर गिरने के कारण हाईवे भी दोपहर करीब 12.30 बजे बंद रहा। इससे इसके दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। भारी बोल्डर गिरने से बिजली और पानी की लाइनों के साथ ही जड़धार गांव जाने वाला रास्ता और मेन गेट भी बर्बाद हो गया।

हिमाचल में भी सामने आई घटना
सोमवार को ही हिमाचल प्रदेश में भी लैंडस्लाइड की घटना सामने आई है। इससे यहां नेशनल हाईवे ब्लॉक हो गया। रामपुर के ज्योरी में पहाड़ टूटकर हाईवे पर आ गिरा। हालांकि, इस घटना में जान-माल को कोई नुकसान नहीं हुआ है। जिला प्रशासन ने इस घटना से पहले ही इलाके में अलर्ट जारी कर दिया था। एहतियातन पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए गए थे। इसकी वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया।