• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Farmers Protest (Kisan Andolan

भास्कर अपडेट्स:काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, खुद सोशल मीडिया पर दी जानकारी

नई दिल्ली6 महीने पहले

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई हैं। खुद भी कई फिल्मों में अभिनय कर चुकीं तनीषा ने अपना कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आने की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। तनीषा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर स्टोरी में लिखा, मैं कोविड पॉजिटिव पाई गई हूं और आइसोलेट रहने की जरूरत है।

2003 में बॉलीवुड डेब्यू करने वाली तनीषा ने नील एन निक्की, सरकार, सरकार राज और टैंगो चार्ली जैसी कई फिल्मों मुख्य भूमिका निभाई है। कुछ समय पहले उन्होंने फिल्मों में अभिनय करना छोड़ दिया था। लेकिन वे दिसंबर में रिलीज हो रही फिल्म कोडनेम अब्दुल से वापसी कर रही हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें...
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीन आतंकी दबोचे, दो को अवंतीपोरा से और एक को अनंतनाग में पकड़ा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो अलग-अलग जगह कार्रवाई करते हुए तीन आतंकियों को पकड़ लिया है। पुलिस के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े दो आतंकी पुलवामा जिले के अवंतीपोरा कस्बे से पकड़े गए। इन्हें अवंतीपोरा पुलिस, सेना की 42 RR (राष्ट्रीय राइफल्स) और CRPF की 130 बटालियन के जवानों के साथ संयुक्त ऑपरेशन में दबोचा गया।

पुलिस के मुताबिक, दोनों की पहचान मुजम्मिल अयूब भट और सुहैल मंजूर के तौर पर की गई है। दोनों अवंतीपोरा के ही रहने वाले हैं। इनके पास से एके-47 राइफल के 383 कारतूसों समेत बहुत सारी आपराधिक सामग्री मिली है।

उधर, अनंतनाग बस स्टैंड पर पुलिस और सेना की 1 RR के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन में एक एके-47 की मैगजीन और 30 कारतूसों के साथ एक 31 साल के युवक को पकड़ा गया। युवक की पहचान बस स्टैंड के ही करीब स्थित रेडवानी बाला एरिया के हमदानपोरा के रहने वाले मुहम्मद आसिफ डार के तौर पर की गई है।

नए कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण ICC ने रद्द किया महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर
दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से प्रसार के कारण ICC ने पड़ोसी देश जिम्‍बाब्‍वे में चल रहे महिला क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के क्‍वालिफायर को रद्द कर दिया है। ICC ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। हरारे में खेले जा रहे क्वालिफायर में बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को ICC रैकिंग में टॉप टीम होने के कारण वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई घोषित कर दिया गया है।

त्रिपुरा में पत्रकारों पर दर्ज UAPA मामलों का होगा रिव्यू, मुख्यमंत्री बिप्लव देव ने डीजीपी को दिए निर्देश
त्रिपुरा में सामुदायिक हिंसा की घटनाओं के दौरान पत्रकारों और वकीलों के खिलाफ UAPA के तहत दर्ज मुकदमों का रिव्यू किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने पुलिस महानिदेशक वीएस यादव को निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री का निर्देश मिलने के बाद डीजीपी यादव ने इसकी जिम्मेदारी एडीजी क्राइम ब्रांच को सौंप दी है।

बता दें कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के बाद त्रिपुरा में मस्जिद जलने की फर्जी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए थे। राज्य की कानून व्यवस्था खराब करने की इन कोशिशों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई की थी। राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने के लिए पुलिस ने 102 लोगों के खिलाफ UAPA के तहत मामला दर्ज किया था। इनमें कुछ पत्रकार और सुप्रीम कोर्ट के वकील भी शामिल हैं। अब इन सभी के खिलाफ मामलों का रिव्यू किया जा रहा है।

बरनाला में पंजाब के CM चन्नी के खिलाफ प्रदर्शन; बेरोजगार टीचर्स पर लाठीचार्ज, धक्का-मुक्की में उतरीं पगड़ियां
पंजाब के बरनाला में शनिवार दोपहर बेरोजगार अध्यापकों और एनएचएम कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का जबरदस्त विरोध किया। अपनी मांगों के समर्थन में और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी नेशनल हाईवे पर बैठ गए। पुलिस ने इन लोगों को सड़क से हटाने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई और धक्कामुक्की हो गई। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को हल्का-फुल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मिजोरम में महसूस हुआ 4.2 तीव्रता का भूकंप
मिजोरम के चम्फाई में शनिवार को भूकंप के झटके महसूस हुए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, आज दोपहर 03:17 बजे भूकंप के झटके से धरती कांपी। भूकंप के इन झटकों से अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

बेंगलुरु से पटना जा रही गो फर्स्ट की फ्लाइट की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग
बेंगलुरु से पटना जा रही गो फर्स्ट की फ्लाइट ने नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग की है। जानकारी के मुताबिक उड़ान के दौरान विमान के इंजन में खराबी का पता चला था। अलार्म सिग्नल आने पर पायलट ने एहतियात के तौर पर विमान के एक इंजन को बंद कर दिया। इसके बाद फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट कर दिया गया, जहां उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में 139 यात्री सवार थे।

गो फर्स्ट की फ्लाइट नंबर G8 873 ने बेंगलुरु से पटना के लिए उड़ान भरी थी। रास्ते में ही इंजन फेल होने की वॉर्निंग के बाद सुबह करीब 11.15 पर नागपुर में इसकी लैंडिंग हुई। इस घटना में किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है। घटना के बाद यात्रियों को पटना पहुंचाने के लिए दूसरे प्लेन का इंतजाम किया गया। कंपनी के इंजीनियर विमान की जांच के लिए पहुंच गए हैं।

एयरसेल मैक्सिस केस में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को समन

एयरसेल मैक्सिस केस में दिल्ली की अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति चिदंबरम और अन्य को समन जारी किया है। कोर्ट ने इस मामले में जांच एजेंसियों की ओर से दायर चार्जशीट पर संज्ञान लेते यह यह समन भेजा है।

कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में 99 और कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स मिले
कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स की संख्या शनिवार को बढ़कर 281 हो गई है। शनिवार को 99 स्टूडेंट्स पॉजिटिव मिलें हैं। गुरुवार को यह संख्या 182 थी। 2 दिन पहले बुधवार को यहां 66 मेडिकल स्टूडेंट संक्रमित मिले थे। धारवाड़ के DM नितेश पाटिल ने कहा कि अभी 1822 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी है। यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। कॉलेज के हेल्थ ऑफिसर्स ने कहा कि 17 नवंबर को कालेज में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन हुआ था, उससे ही कोरोना फैला होगा। हालांकि, सभी संक्रमितों के फुली वैक्सीनेटेड होने की वजह से कोई गंभीर केस नहीं मिला है।

साउथ अफ्रीका से मुंबई आने वाले पैसेंजर क्वारैंटाइन होंगे, गुजरात में RT-PCR जरूरी

दक्षिण अफ्रीका से लौटने वाले हर व्यक्ति को मुंबई आने पर क्वारैंटाइन किया जाएगा। साथ ही उनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे। साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट के चलते यह फैसला लिया गया है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने शनिवार को इन एहतियाती कदमों की जानकारी दी। राज्य में BMC ने आज शाम 5:30 बजे सीनियर अधिकारियों की बैठक भी बुलाई है।

वहीं, गुजरात सरकार ने दक्षिण अफ्रीका समेत कई देशों से राज्य में आने वालों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी कर दिया गया है। इनमें यूरोप, ब्रिटेन, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और हांगकांग शामिल हैं।

किसानों का 29 नवंबर को होने वाला ट्रैक्टर मार्च टला

किसानों का 29 नवंबर को होने वाला ट्रैक्टर मार्च स्थगित हो गया है। अब 4 दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी, जिसमें सरकार के रुख की समीक्षा करके अगली रणनीति बनाई जाएगी। पंजाब के किसान संगठनों ने सरकार के रुख में नरमी बरतते हुए मार्च पर अपना अड़ियल रवैया छोड़ दिया है। सिंघु बॉर्डर पर शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की बैठक में इस पर फैसला लिया गया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

नोएडा एयरपोर्ट के नाम पर शेयर की बीजिंग एयरपोर्ट की तस्वीर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) की आधारशिला रखी। इसके बाद कई भाजपा नेता ने जेवर एयरपोर्ट को लेकर फोटो और वीडियो शेयर करना शुरू दिया। जेवर एयरपोर्ट की फोटो वायरल होते ही इस फोटो का सच भी सामने आ गया। जेवर एयरपोर्ट की फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करते ही इस फोटो का सच पानी की तरह साफ हो गया। कई मीडिया रिपोर्ट्स में पहले ही ये फोटो बीजिंग डैक्सिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम से मौजूद है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

केंद्र ने किसानों की एक और मांग मानी, पराली जलाना अब दंडनीय अपराध नहीं

केंद्र सरकार ने किसानों की एक और मांग मान ली है। पराली जलाना अब दंडनीय अपराध नहीं होगा। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, "किसान संगठनों ने पराली जलाने पर किसानों को दंडनीय अपराध से मुक्त किए जाने की मांग की थी। भारत सरकार ने यह मांग को भी मान लिया है। तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा के बाद मैं समझता हूं कि अब आंदोलन का कोई औचित्य नहीं बनता है, इसलिए मैं किसानों और किसान संगठनों से निवेदन करता हूं कि वे अपना आंदोलन समाप्त कर, अपने-अपने घर लौटें।"

सस्ते में सोना खरीदने का मौका, सोमवार से खुलेगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम
सरकार आपको एक बार फिर सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेश करने का मौका दे रही है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम 2021-22 के तहत 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक सोने में निवेश का मौका मिलेगा। इस बार सरकार ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के लिए 4,791 रुपए प्रति ग्राम का भाव तय किया है। ऑनलाइन अप्लाई करने और डिजिटल पेमेंट करने पर प्रति ग्राम 50 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। यानी, आपको 10 ग्राम सोने के लिए 47,410 रुपए देने होंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

ओली बोले- भारत से वापस लेंगे लिपुलेख, कालापानी और लिंपियाधुरा

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी दल CPN-UML के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली ने भारत से कालापानी, लिंपियाधुरा और लिपुलेख को वापस लेने का वादा किया है। ओली ने यह बयान चितवन में CPN-UML पार्टी के जनरल सम्मेलन के उद्घाटन सेशन के दौरान दिया गया। उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "हमने लिपुलेख, कालापानी और लिंपियाधुरा को शामिल करते हुए एक नया नक्शा पब्लिश किया है, जो राष्ट्र के संविधान में भी प्रकाशित है, लेकिन हमें उन जमीनों को वापस लेने की जरूरत है। सत्ता में लौटने पर हम बातचीत के जरिए जमीन वापस लेंगे।"

दिल्ली की हवा आज भी 'बहुत खराब', AQI 386
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा आज भी 'बहुत खराब' है। शनिवार को दिल्ली में औसतन एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 386 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब कैटेगरी में आता है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 29 नवंबर से कुछ राहत मिल सकती है। अगले 2 दिन में हवा चलने के आसार हैं।

सूरत की एक मिल में भीषण आग लगी

गुजरात में सूरत के GIDC पांडेसरा के एक मिल में भीषण आग लग गई। दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आग बुझाने का प्रयास जारी हैं। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। तस्वीरों में आग की तेज लपटें और काला धुंआ देखा जा सकता है।

भारतीय शेयर मार्केट में 7 महीने में दूसरी बार सबसे बड़ी गिरावट
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के सेंसेक्स में हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन में 2.87% या 1,650 पॉइंट्स की गिरावट दर्ज की गई। इसकी मूल वजह कोरोना का नया वैरिएंट बताया जा रहा है। पिछले 7 महीने में बाजार की यह दूसरी बार सबसे बड़ी गिरावट है। 18 अक्टूबर को सेंसेक्स 61,765 पर बंद हुआ था। यह जनवरी में 48 हजार पर बंद हुआ था। 19 अक्टूबर को इसने 62,245 का रिकॉर्ड बनाया था। तब से सेंसेक्स 5 हजार पॉइंट्स या 8% गिर चुका है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

नवाब मलिक का आरोप- अनिल देशमुख की तरह मुझे भी फंसाने की कोशिश हो रही

महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने शनिवार को फिर एक नया आरोप लगाया है। NCP प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की तरह उन्हें भी फंसाने के लिए साजिश शुरू हो गई है। मेरा पीछा पिछले कई दिनों से कुछ लोग कर रहे हैं और मैं जल्द इसकी शिकायत मुंबई के पुलिस कमिश्नर और देश के गृहमंत्री अमित शाह से करूंगा। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मोहन भागवत ने MP में कार्यकर्ताओं से छोटे-छोटे ग्रुप में चर्चा की, मिशन 2024 की तैयारी
शुक्रवार देर रात ग्वालियर आए RSS प्रमुख सुबह 5 बजे जाग गए। योगा करने के बाद वह सुबह 6 बजे संघ स्थान पहुंचे। यहां जारी घोष शिविर में चुनिंदा घोष वादक के साथ चर्चा कर उनका विजन जाना। माना जा रहा है कि यह मिशन 2024 (लोकसभा चुनाव) की तैयारी है। दो-दो घंटे के शिविर और छोटे-छोटू ग्रुप में उन्होंने घोष वादकों और कार्यकर्ताओं से चर्चा की। पूरी खबर यहां पढ़ें...

पुणे में श्रद्धालुओं के जत्थे को पिकअप ट्रक ने कुचला, 30 घायल और 2 की मौत

शनिवार सुबह पुणे से सटे आलंदी में एक भीषण दुर्घटना हुई है। कार्तिकी एकादशी उत्सव में शामिल होने जा रहे श्रद्धालुओं के एक जत्थे को अनयंत्रित पिकअप ट्रक ने टक्कर मारी है। इसमें 30 वारकरी (भक्त) घायल हो गए हैं, इसमें से 6 की हालत गंभीर बनी हुई है। ताजा जानकारी के मुताबिक, इसमें दो की मौत भी हो गई है। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी के अस्पताल पहुंचाया है। पिकअप ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

लालू को अब आराम, लेकिन AIIMS में ही रहेंगे
RJD सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत शुक्रवार रात अचानक बिगड़ गई। उन्हें यूरीन में इंफेक्शन की शिकायत के बाद दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया। अभी ICU में इलाज चल रहा है। जानकारी है कि पेशाब में जलन हो रही थी और उस वजह से उनकी परेशानी बढ़ गई थी। पहले ही उनकी किडनी पूरी तरह से काम नहीं कर रही है। उन्हें ज्यादा पानी पीने की भी मनाही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

नए वैरिएंट के चलते इन देशों से यात्रा पर रोक लगाएगा अमेरिका
कोरोना के नए वैरिएंट के चलते दुनिया के कई देश एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को लागू कर रहे हैं। बॉर्डर पर आवाजाही पर सख्त निगरानी रखी जा रही है। अमेरिका भी इस दिशा में कदम बढ़ा रहा है। दक्षिण अफ्रीका और सात अन्य दक्षिणी अफ्रीकी देशों से यात्रा पर अमेरिका रोक लगाने जा रहा है। इनमें बोत्सवाना, जिम्बाब्वे, नामीबिया, लेसोथो, इस्वातिनी, मोजाम्बिक और मलावी शामिल हैं। सोमवार से केवल अमेरिकी नागरिकों और निवासियों को ही इन इलाकों से यात्रा करने की अनुमति होगी।

कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे के बीच PM मोदी की बैठक

दुनियाभर में कोरोना के साउथ अफ्रीकन वैरिएंट की दहशत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना पर बैठक कर रहे हैं। मीटिंग में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, PM के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल शामिल हैं। प्रधानमंत्री देश में कोरोना के हालात और वैक्सीनेशन पर चर्चा कर रहे हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

कोरोना के नए स्ट्रेन ने चिंता बढ़ाई, WTO के मंत्रियों की बैठक टली
विश्व व्यापार संगठन (WTO) ने कोरोना के कारण मंत्रियों की बैठक आगे के लिए टाल दी है। कोविड के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। WTO के मंत्रियों की बैठक जिनेवा में होनी थी। दक्षिण अफ्रीका में मिले मल्टिपल म्यूटेशन वाले कोविड वैरिएंट को लेकर दुनियाभर के देश डर गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्शियस डिजीज ने बताया- देश में इस वैरिएंट के अब तक 22 केस मिले हैं।

आप सांसद संजय सिंह को गोली मारने की धमकी

आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सदस्य संजय सिंह को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्होंने शुक्रवार रात ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्हें गोली मारने की धमकी दी गई है। उन्होंने धमकी देने वाले नंबर को भी साझा किया है। लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके डाकुर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुकदमा दर्ज होने की इसकी जानकारी दी। गोमतीनगर पुलिस मुकदमा दर्ज कर नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...