असम / काजीरंगा नेशनल पार्क में भरा पानी तो बाघ एक घर में घुस गया, बेड पर आराम करते मिला

tiger enter and sitting on a bad house due to flood and water in kaziranga
X
tiger enter and sitting on a bad house due to flood and water in kaziranga

  • यह घटना हरमति इलाके की है, काजीरंगा नेशनल पार्क का 90% हिस्सा बाढ़ में डूब गया है 
  • अफसर ने बताया- ऐसी स्थिति में जानवर खाने और सुरक्षित ठिकाने की तलाश में रहते हैं

दैनिक भास्कर

Jul 18, 2019, 09:17 PM IST

गुवाहाटी. असम में बाढ़ से हालात खराब हैं। काजीरंगा नेशनल पार्क का 90% हिस्सा पानी में डूब गया है। इससे यहां के जानवर भी परेशान हैं। वे जान बचाने और खाने की तलाश में आबादी की तरह भाग रहे हैं। काजीरंगा स्थित हरमति इलाके में नेशनल पार्क से एक बाघ बाहर निकलकर एक घर में घुस गया और बेड पर जा बैठा। जब घर वालों ने देखा तो सब घबरा गए। लोगों ने वन विभाग को जानकारी दी।


स्थानीय मीडिया के मुताबिक, काजीरंगा पार्क के 50 से ज्यादा जानवरों की मौत हो गई है। इनमें से कई की जान पार्क के बाहर व्यस्त हाईवे पार करते वक्त दुर्घटना में गई।

मैंने देखा तो दंग रह गया

यह घर रफीकुल का था। उसने बताया, "मैं सुबह अपने घर में पहुंचा तो देखा एक एक कमरे में बाघ मेरे बेड पर बैठा है। मैं दंग रह गया। मुझे कुछ समझ नहीं आया। डरकर बाहर आ गया। परिवार के दूसरे सदस्यों को और पड़ोसियों को जानकारी दी। सभी लोग घर के बाहर जमा हो गए। वन विभाग की टीम भी पहुंच गई।"

अधिकारियों ने बताया कि नेशलन पार्क में पानी भर जाने से बाघ को खाना नहीं मिला होगा। वह खाने की तलाश में घर में घुस गया। यहां पर उसे सूखा बिस्तर मिला तो वह उस पर आराम करने लगा। उन्होंने बताया कि बाघ भूखा नजर आ रहा था।

असम के 29 जिलों के 57 लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं। यहां पिछले एक हफ्ते में 27 लोग जान गंवा चुके हैं।1.50 लाख बेघर हो गए। प्रशासन ने सभी के लिए 427 राहत कैम्प और राहत सामग्री के वितरण के लिए 392 केंद्र बनाए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना