पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Bengal Governor TMC News | TMC MP Mahua Moitra Calls Jagdeep Dhankhar Uncle ji Says His Kin Appointed As OSD

बंगाल गवर्नर पर आरोप:तृणमूल सांसद महुआ ने धनखड़ को अंकलजी कहा, बोलीं- अपने परिवार वालों को राजभवन में अपॉइंट किया

कोलकाता8 दिन पहले

तृणमूल सरकार और बंगाल के गवर्नर के बीच टकराव कम होता नहीं दिख रहा है। तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने रविवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अंकलजी कहा। उन्होंने कहा कि धनखड़ ने अपने परिवार के लोगों और दूसरे करीबियों को राजभवन में अपॉइंट किया। उन्हें ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) बनाया।

महुआ ने ट्विटर पर धनखड़ के OSDs की लिस्ट डाली
महुआ ने ट्विटर पर कुछ नामों का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा- अभ्युदय सिंह शेखावत, अखिल चौधरी, रुचि दुबे, प्रशांत दीक्षित, कौस्तव एस वालीकर और किशन धनखड़ को राजभवन में OSD अपॉइंट किया गया है।

शेखावत धनखड़ के साले के बेटे हैं। रुचि दुबे और प्रशांत दीक्षित उनके पूर्व ADC मेजर गौरांग दीक्षित की पत्नी और भाई हैं। वालीकर धनखड़ के मौजूदा ADC जनार्दन राव के साले हैं और किशन धनखड़ खुद जगदीप धनखड़ के करीबी रिश्तेदार हैं।

महुआ मोइत्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह लिस्ट शेयर की है।
महुआ मोइत्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह लिस्ट शेयर की है।

धनखड़ अपना पूरा गांव राजभवन ले आए हैं- महुआ
जब महुआ से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- हमारे पास लोकतांत्रिक अधिकार हैं कि हम राज्यपाल से सवाल कर सकें। वे लगातार राज्य सरकार से सवाल पूछते रहते हैं। मैं उनसे अपील करती हूं कि खुद अपना चेहरा आईने में देखें। वो अपने पूरे गांव और खानदान को राजभवन ले आए हैं।

ममता से टकराव जारी
राज्यपाल धनखड़ का मुख्यमंत्री ममता से लगातार टकराव बना हुआ है। चुनावी नतीजों के बाद राज्य में हुई हिंसा पर धनखड़ ने नाराजगी जाहिर की। ममता के शपथ ग्रहण समारोह में ही उन्होंने कहा था कि CM हालात सुधारने के लिए जल्द कदम उठाएं।

इसके बाद मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने फिर यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि हिंसा खत्म करने को लेकर राज्य सरकार में कोई जिम्मेदारी नहीं दिखी। हालात बताते हैं कि सरकार भी यही चाहती थी। बंगाल में संविधान खत्म हो गया है। इसके बाद हाल में PM मोदी की बैठक में शामिल न होने पर दिए ममता के जवाब को धनखड़ ने झूठा बताया था।

खबरें और भी हैं...