पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Election 2021
  • Amit Shah Kalimpong Roadshow Update; Mamata Banerjee | West Bengal Elections 2021 Latest News Today

बंगाल का सियासी घमासान:शाह का ममता पर आरोप- दीदी ने लोगों को CRPF के खिलाफ भड़काया, 4 लोगों की मौत के लिए भी वे जिम्मेदार

कालिम्पोंग5 महीने पहले
अमित शाह ने कहा कि अपने भाषणों में ममता बनर्जी बंगाल से ज्यादा मेरे बारे में बात करती हैं। उनके खिलाफ सिर्फ भाजपा नहीं पूरा बंगाल है।

बंगाल में चार चरण के चुनाव खत्म हो चुके हैं, वहीं बचे 4 चरणों में सभी दल अपनी पूरी ताकत झोंकने में कोई कमी छोड़ने के मूड में नहीं है। सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह उत्तरी बंगाल के धुपगुरी में रैली की।

उन्होंने कहा कि नॉर्थ बंगाल में चौथे फेज के चुनाव हो रहे थे। दीदी लोगों से कह रही थीं कि CRPF को घेरकर उन्हें लूट लो। लोगों ने उनकी बात सुनकर सुरक्षाबलों के हथियार छीनने शुरू कर दिए। फायरिंग शुरू हुई और 4 लोगों की मौत हो गई। अगर ममता उन्हें ये करने के लिए न कहतीं तो वे जिंदा होते।

इससे पहले उन्होंने कालिम्पोंग में रोड शो किया। शाह ने कहा कि आपको ममता दीदी का पिछले कुछ दिनों में दिया गया भाषण सुनना चाहिए। अपने भाषणों में वे बंगाल से ज्यादा मेरे बारे में बात करती हैं। ममता बनर्जी बिना किसी वजह के BJP को गालियां दे रही हैं। दीदी को लग रहा है कि उनके खिलाफ सिर्फ भाजपा है, लेकिन उनके खिलाफ यहां की माताएं-बहनें राजबोंगशी समुदाय, गोरखा समुदाय, टी वर्कर और किसान भी हैं।

सीतलकुची की घटना पर ममता बनर्जी पर जमकर बरसे थे शाह
इससे पहले शाह ने शनिवार को हुई कूचबिहार जिले के सीतलकुची की घटना का जिक्र करते हुए ममता सरकार पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने रविवार को बशीरहाट में ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि ममता दीदी ने कुछ दिन पहले सीतलकुची सीट पर एक भाषण दिया था। इस दौरान दीदी ने कहा था कि सुरक्षाबल आएं तो उन्हें घेर लो और उनपर हमला करो।

इसके अलावा शाह ने ममता बनर्जी और उनकी पार्टी पर तुष्टिकरण और वोट की राजनीति करने का भी आरोप लगाया था। तब उन्होंने कहा था कि बंगाल में चौथे चरण के दौरान हुई घटना दुखद हैं। लेकिन इस तरह की घटना का भी राजनीतिकरण किया जा रहा है। जो बेहद दुखद है।

खबरें और भी हैं...