मोदी की यूपी और मप्र में आज दो जनसभाएं, पीले चावल देकर जनता को दिया न्योता

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • उत्तरप्रदेश के झांसी और मध्यप्रदेश के इटारसी में चुनावी जनसभा करेंगे मोदी
  • मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी का यह पहला दौरा

भोपाल. कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर  मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की शुक्रवार को इटारसी और शनिवार को धार में होने वाली रैली को कैंसिल कर दिया गया है। रैली निरस्त होने की पुष्टि सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने की। प्रधानमंत्री यहां चुनावी जनसभाएं करने वाले थे। मोदी की सभा के लिए दोनों की जगहों पर तैयारी पूरी कर ली गई थी। अब यह रैली कब होगी, इस बारे में भाजपा की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

 

रैली निरस्त होने के बाद शुक्रवार को दोपहर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और अन्य पदाधिकारियों ने कश्मीर के पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों को श्रद्धाजंलि दी और इसके बाद लोगों को पीएम मोदी की रैली कैंसिल होने की सूचना दी गई। हालांकि इटारसी पहुंच चुके लोग लौटने लगे तो स्टेशन में भारी भीड़ जमा हो गई, जिससे वहां पर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया। 

 

मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मोदी का ये पहला दौरा था। इटारसी के रेलवे ग्राउंड पर होने वाली सभा के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर बुलाया था। इसकी जिम्मेदारी विधायक से लेकर वार्ड पार्षद तक को दी गई थी। वहीं धार की रैली भी आगामी चुनाव को देखते हुए काफी अहम थी। यहां विधानसभा की 8 सीटें हैं, जिसमें से भाजपा केवल एक जीत सकी है।

 

\"bjp\"

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के यहां मंच के सामने गोल घेरा (डी) तैयार कर लिया गया था। मोदी यहां शाम 4 बजे पहुंचते और मंच पर करीब 45 मिनट बिताते। सभा में 1 लाख लोगों को लाने का लक्ष्य तय किया गया था। सभा में इंदौर, रतलाम और झाबुआ लोगों को लाने की तैयारी की गई थी। भाजपा ने पीएम के साथ मंच साझा करने के लिए 40 लोगों की लिस्ट अनुमोदन के लिए दिल्ली भेजी थी।

 

पीएम की सभा को देखते हुए गुरुवार शाम एसटीएफ सहित छह बड़ी कंपनियों का 4000 का बल धार पहुंच गया था। इसमें इंदौर, उज्जैन, गुना के अलावा अन्य जिलों के जवान भी पहुंचे। पीटीएस का 1000 जवानाें का बल है। इनकी गुरुवार को ही विभिन्न पाइंट पर ड्यूटी लगा दी गई है।

खबरें और भी हैं...