• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir news Top ranking LeT terrorist Asif neutralised in an encounter in Sopore

कश्मीर / मुठभेड़ में लश्कर आतंकी आसिफ मारा गया, डीजीपी बोले- माहौल खराब करने के लिए लोगों को धमका रहा था



सुरक्षाकर्मी। -फाइल सुरक्षाकर्मी। -फाइल
X
सुरक्षाकर्मी। -फाइलसुरक्षाकर्मी। -फाइल

  • डीजीपी ने कहा- अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था से जुड़े 184 मामले दर्ज
  • आसिफ पर आरोप था कि उसने सोपोर में 7 सितंबर को फायरिंग की, जिसमें 4 लोग जख्मी हुए

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 01:21 PM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ में बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी मारा गया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि मारा गया आतंकी आसिफ एक महीने से घाटी में सक्रिय था। वह माहौल खराब करने और दुकानें बंद रखने के लिए लोगों को पोस्टर लगाकर धमका रहा था। उसने हमारे लोगों पर ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हुए। फिलहाल, सभी जवान खतरे से बाहर हैं।

 

दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से राज्य में कानून-व्यवस्था से जुड़े 184 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें पत्थरबाजी समेत छह से ज्यादा हिंसा के मामले हैं। ज्यादातर जगहों पर छोटी-छोटी घटनाएं हुई हैं। 

 

इलाके में 100% टेलीफोन सेवा बहाल

डीजीपी ने कहा कि लेह, लद्दाख और जम्मू के 10 जिलों में वर्तमान स्थिति सामान्य है। घाटी में स्कूल, कॉलेज और ऑफिस खोल दिए गए हैं। 90% इलाकों में किसी भी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है। इलाके में 100% टेलीफोन सेवा बहाल कर दी गई है।

 

आसिफ पर फल विक्रेताओं को धमकाने का भी आरोप

पुलिस के मुताबिक, आसिफ हाल ही में सोपोर में हुई गोलीबारी के लिए जिम्मेदार था। डांगरपोरा इलाके में सात सितंबर को गोलीबारी में एक फल विक्रेता के परिवार के चार सदस्य घायल हो गए थे। इसमें एक ढाई साल की बच्ची भी शामिल थी। आसिफ फायरिंग की अन्य कई घटनाओं में भी शामिल था। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बच्ची को नई दिल्ली के एम्स में भर्ती करने का आदेश दिया था। आसिफ पर फल विक्रेताओं को धमकाने का भी आरोप है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना