पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भास्कर के चेयरमैन रमेश जी के जन्मदिवस पर 12 राज्यों में ब्लड डोनेशन कैंप, 12,832 यूनिट रक्तदान हुआ

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रक्तदान शिविर बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड, गुजरात आदि राज्यों के 206 शहरों में लगाए गए थे
  • बसे ज्यादा रक्तदान राजस्थान में (करीब 3032 यूनिट) और दूसरे स्थान पर मध्यप्रदेश में हुआ

भोपाल. दैनिक भास्कर के चेयरमैन रमेशचंद्र अग्रवाल का 30 नवंबर को 75वां जन्म दिन प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर समूह ने समाज के हित में रमेशजीके द्वारा किए गए कार्यों और प्रेरणास्पद पहल को जारी रखते हुए कई कार्यक्रम किए।


प्रेरणा दिवस पर 12 राज्यों के 206 शहरों में कुल 257 रक्तदान शिविर लगाए गए। इनमें 12,832 यूनिट रक्तदान हुआ। रक्तदान शिविर बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड, गुजरात आदि राज्यों में लगाए गए। सबसे ज्यादा रक्तदान राजस्थान में (करीब 3032 यूनिट) हुआ। दूसरे स्थान पर मध्यप्रदेश (1968 यूनिट) और तीसरे पर हरियाणा (1690 यूनिट) रहा।


प्रेरणा दिवस पर दैनिक भास्कर के सभी दफ्तरों, ब्यूरो कार्यालयों में  21 से 28 नवंबर तक दानोत्सव कार्यक्रम भी आयोजित किया था। यहां बड़ी संख्या में जुटाई गई वस्त्र, अनाज, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि सामग्री 30 नवंबर को 148 स्थानों पर अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में जाकर जरूरतमंदों को बांटी गई। इसके अलावा 1,100 बच्चों ने दैनिक भास्कर दफ्तरों में पेंटिंग कॉम्पीटिशन में अलग-अलग विषयों पर पेंटिंग बनाकर रमेशजी को याद किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें