• Hindi News
  • National
  • Train News Latest Details Update, Coronavirus (Covid 19) Disease News; Indian Railways Extends Suspension Of Express, Passengertrains Till 3 September

कब चलेंगी रेगुलर ट्रेनें?:2 दिन बाद खत्म हो रही है रेगुलर ट्रेन सर्विस बंद रहने की मियाद, पर अभी तक इन्हें शुरू करने की तारीख का ऐलान नहीं हुआ

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
देश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है। - Dainik Bhaskar
देश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है।
  • पहले रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि 30 सितंबर तक रेगुलर ट्रेन सर्विस सेवा बंद रखी जाएगी
  • रेलवे ने पहले 12 अगस्त तक रेगुलर ट्रेन सेवा बंद करने का फैसला लिया था

देश में अभी रेगुलर ट्रेन सर्विस कब से शुरू होगी, इस पर कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है। पहले कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि रेलवे ने रेगुलर मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर और सबअर्बन ट्रेन सर्विस 30 सितंबर तक के लिए कैंसिल कर दी हैं। पर, बाद में रेलवे ने साफ किया कि ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है।

इससे पहले रेगुलर ट्रेन सर्विस को 12 अगस्त तक कैंसिल किया गया था। इस दौरान यात्रा के लिए बुक किए गए टिकटों पर 100% रिफंड देने का फैसला किया गया था।

अभी यात्रियों के पास क्या विकल्प हैं?
अभी 230 मेल और स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं और यही विकल्प हैं। 12 मई से राजधानी रूट पर ऐसी 24 और 1 जून से 200 ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे पहले भी कह चुका है कि जरूरत पड़ी तो कुछ और स्पेशल ट्रेनें चलाई जा सकती हैं।

रेलवे ने श्रमिकों के लिए 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाईं थी। इनके जरिए देश भर के श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाया गया था। रेलवे ने बताया था कि श्रमिक ट्रेनों का 85% खर्च केंद्र उठा रहा है। 15% खर्च किराए के रूप में राज्य दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...