पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Two Minors Snatched A Cab On Gunpoint In Gurugram Police Caught Them And Sent To Juvenile Home

सैर के लिए पकड़ी जुर्म की राह:गुरुग्राम के दो नाबालिगों ने बंदूक की नोक पर लूटी कैब, हिल स्टेशन घूमना चाहते थे

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने उन्हें गुरुग्राम के सेक्टर-10 से पकड़कर सुधार गृह भेज दिया है। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने उन्हें गुरुग्राम के सेक्टर-10 से पकड़कर सुधार गृह भेज दिया है। -फाइल फोटो

हिल स्टेशन जाने के सपने को पूरा करने के लिए गुरुग्राम में दाे नाबालिग लड़कों ने बंदूक की नोक पर एक कैब लूट ली। इतना ही नहीं, ट्रिप पर खर्च करने को पैसा जुटाने के लिए दोनों और भी लोगों को लूटने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गुरुग्राम के सेक्टर-10 से पकड़ लिया। दोनों को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें फरीदाबाद के एक सुधार गृह भेजा गया है।

ड्राइवर के गले पर रखी टूटी हुई कांच की बोतल
सोमवार को दोनों लड़कों ने दिल्ली के राजीव चौक इलाके से ऐप के जरिए एक कैब बुक की। कैब में बैठने के कुछ देर बाद ही उनमें से एक ने देसी कट्‌टा निकालकर ड्राइवर पर तान दिया। दोनों ने ड्राइवर को गाड़ी एक तरफ लगाने को कहा। जब ड्राइवर ने उनकी बात नहीं मानी तो एक लड़के ने टूटी हुई बीयर की बोतल ड्राइवर की गर्दन पर रख दी। जान जाने के डर से ड्राइवर ने उनकी बात मानकर गाड़ी रोकी, तब दोनों हीरो होंडा चौक पर पास उसे गिराकर कार लेकर फरार हो गए।

पुलिस ने दर्ज किया केस
ड्राइवर की शिकायत पर पुलिस ने दोनों लड़कों के खिलाफ इंडियन पीनल कोड की धारा 379B (बल प्रयोग कर छीना-छपटी करना) और धारा 34 (समान इरादा) के तहत केस दर्ज किया गया। पुलिस ने उस इलाके के CCTV फुटेज खंगाले और बुधवार को उन्हें गुरुग्राम के सेक्टर 10 में पकड़ लिया।

एक लड़के का है क्रिमिनल रिकॉर्ड
पुलिस ने बताया कि दोनों लड़के बचपन के दोस्त हैं और 18 साल का होने में कुछ महीने छोटे हैं। उनमें से एक गुरुग्राम के खंडसा का है और यहीं के एक प्राइवेट स्कूल में 11वीं क्लास में पढ़ता है। दूसरा लड़का दिल्ली का है और उसने दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में 12वीं क्लास की परीक्षा दी है। दोनों के परिवार आर्थिक रूप से बहुत मजबूत नहीं हैं, इसलिए हिल स्टेशन जाने के लिए उन्होंने कार लूटने का प्लान बनाया। दिल्ली वाले लड़के के नाम पहले से क्रिमिनल रिकॉर्ड दर्ज है। वह इससे पहले भी एक कार लूट चुका है, जिसके लिए उसे जुवेनाइल होम भेजा गया था।

खबरें और भी हैं...