कश्मीर / बांदीपोरा मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने लश्कर के 2 आतंकी मारे, इनमें से एक पाकिस्तानी



Bandipora Encounter [Updates]: 2 Terrorists Killed In Jammu Kashmir Bandipora
X
Bandipora Encounter [Updates]: 2 Terrorists Killed In Jammu Kashmir Bandipora

  • बांदीपोरा जिले में रविवार को मुठभेड़ में 1 आतंकी मारा गया था
  • आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 08:15 PM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सोमवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। कश्मीर के आईजीपी एसपी पानी ने बताया- इस ऑपरेशन में हमारी ओर से कोई भी घायल नहीं हुआ जबकि 2 आतंकी मारे गए। दोनों लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। एक आतंकी की पहचान अबु ताला के रूप में हुई जो एक पाकिस्तानी था। दूसरे की पहचान उजागर होना बाकी है।

 

आईजीपी सोनी के मुताबिक, मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला है। इससे पहले रविवार को भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। दरअसल, सुरक्षाबलों को जिले के विझारा लेउडारा में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद घेराबंदी और तलाशी शुरू की गई थी। जैसे ही सुरक्षा बल संदिग्‍ध स्‍थान तक पहुंचे, छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी फायरिंग की गई।

 

पिछले हफ्ते अवंतीपोरा में 3 आतंकी मारे थे
एक हफ्ते पहले अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए थे। इसमें अलकायदा से संबंध रखने वाले संगठन अंसार गजवत-उल हिंद के आतंकी और जाकिर मूसा का उत्तराधिकारी अब्दुल हमीद लेलहारी भी मारा गया था। लेलहारी को गजवत-उल-हिंद का नया कमांडर बनने की घोषणा इसी साल जून में की गई थी। तीन आतंकियों में नवीद टाक, हमीद लोन उर्फ हमीद लेलहारी और जुनैद भट्‌ट शामिल थे।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना