• Hindi News
  • National
  • Shopian Encounter: Two terrorists killed in Jammu and Kashmir's Shopian district

कश्मीर / शोपियां में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, पुंछ में सेना ने आईईडी बम को निष्क्रिय किया

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2019, 01:51 PM IST



X

  • शोपियां के अनवीरा इलाके में प्रदर्शन रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात
  • यहां अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बंद, इस साल 31 मई तक कश्मीर में 101 आतंकी मारे गए

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। यह घटना अवनीरा इलाके में हुई। सीआरपीएफ की 178 बटालियन, एसओजी जैनापोरा और राष्ट्रीय राइफल्स ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सुबह 3:25 बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। वहीं, सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी पुल पर आतंकियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम को निष्क्रिय कर दिया। पुलिस ने कहा है कि दोनों आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की विचारधारा से प्रेरित थे।

 

सेना ने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने दो आतंकियों के शव बरामद किए। प्रदर्शन रोकने के लिए अनवीरा से सटे इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। शोपियां में अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

 

आतंकियों के शव को परिजनों को सौंपा गया

पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की पहचान यारीपोरा के सयार अहमद भट, कुलगाम और शोपियां के शकीर अहमद वागे के रूप में हुई है। कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणि ने मंगलवार को कहा कि आतंकियों के शव को उनके परिजनों को शौंप दिया गया है। मौके से हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है। सर्च अभियान खत्म हो गया है। घटना की जांच जारी है।

 

इस साल 101 आतंकियों को मार गिराया
सेना के अफसरों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने घाटी में इस साल (31 मई 2019 तक) 101 आतंकियों को मार गिराया। इनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं। सबसे ज्यादा शोपियां में 25 आतंकी मारे गए, जिनमें 16 स्थानीय शामिल हैं। वहीं, पुलवामा में 15, अवंतीपोरा में 14 और कुलगाम में 12 आतंकी मारे गए। अफसरों ने कहा कि मार्च से अब तक 50 युवा विभिन्न आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं। बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं का आतंकी संगठनों से जुड़ना चिंता का विषय है।

COMMENT