पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • UAE Embassy Bag Full Of Gold Was Caught At Thiruvananthapuram Airport, UAE Said Our Diplomat Is Not Involved In This

30 किलो सोने की तस्करी:तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था सोने से भरा यूएई एम्बेसी का बैग, यूएई ने कहा- हमारे डिप्लोमैट इसमें शामिल नहीं

तिरुवनंतपुरमएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कस्टम अधिकारियों को एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी की खबर लगी थी। इसके बाद उन्होंने एक डिप्लोमैटिक बैग को जब्त किया। -प्रतीकात्मक फोटो
  • एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को डिप्लोमैटिक चैनल के जरिए सोने की तस्करी की खबर मिली थी
  • यूएई से एक चार्टर्ड फ्लाइट से डिप्लोमैटिक बैग लाया गया था, इसमें केरल कॉन्सुलेट का पता लिखा था
Advertisement
Advertisement

एयरपोर्ट पर शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) एम्बेसी का बैग कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा था। यूएई के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि तस्करी के इस मामले में हमारे डिप्लोमैट का हाथ नहीं है। भारत में यूएई के राजदूत अहमद अल बन्ना ने कहा कि वे इस मामले के लिए केरल के अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

कस्टम अधिकारियों को एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी की खबर लगी थी। इसके बाद उन्होंने एक डिप्लोमैटिक बैग को जब्त किया। इसमें केरल स्थित यूएई के कान्सुलेट का पता था। यह बैग यूएई से एक चार्टर्ड फ्लाइट से एयरपोर्ट लाया गया था और इसमें 30 किलो सोना था।

कॉन्सुलेट के पूर्व कर्मचारी का हाथ, वो केरल का ही रहने वाला
तिरुवनंतपुर में यूएई कॉन्सुलेट ने एक स्टेटमेंट भी जारी किया। इसमें कहा गया- इस मामले में हमारे डिप्लोमैट का कोई हाथ नहीं है। तस्करी में शामिल किसी व्यक्ति द्वारा डिप्लोमैटिक चैनल का इस्तेमाल किए जाने की हम निंदा करते हैं।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि कॉन्सुलेट के लिए स्थानीय स्तर पर रखा गया एक कर्मचारी इस काम में शामिल है। हालांकि, इस कर्मचारी को तस्करी की घटना से पहले ही गलत गतिविधियों के चलते नौकरी से हटा दिया गया था। उसने कॉन्सुलेट में अपनी जानकारी और संबंधों का आपराधिक गतिविधि के लिए इस्तेमाल किया।

फेक आईडी के साथ गिरफ्तार किया गया पूर्व कर्मचारी
केरल पुलिस ने इस मामले में कॉन्सुलेट के दो पूर्व कर्मचारियों सरिथ कुमार और स्वप्न सुरेश को आरोपी बनाया है। सरिथ कुमार इस बैग को लेने के लिए फेक आईडी लेकर एयरपोर्ट गया था। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement