उबर ड्राइवर की मजेदार अपील- भैया और अंकल मत कहना:कार की सीट के पीछे लिखा मैसेज, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

4 महीने पहले

कैब बुक करते समय हममें से ज्यादातर लोग कैब ड्राइवर को भैया बोलते हैं, ये सोचे बिना कि उन्हें भैया कहलाना पसंद है या नहीं। एक कैब ड्राइवर ने इसका उपाय निकाला है। उसने अपनी कार में सीट के पीछे अंग्रेजी में लिखवाया है- डोंट कॉल में भैया एंड अंकल, यानी मुझे भैया और अंकल न कहें। इस फोटो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। ड्राइवर का यह मजाकिया अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

पूरी खबर पढ़ने से पहले आप इस पोल में अपनी राय दे सकते हैं...

इस पोस्ट के वायरल होने के बाद यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि अब उबर ड्राइवर को क्या कहकर बुलाया जाए। कुछ लोग सुझाव दे रहे हैं कि ड्राइवर को बॉस कहा जाए, तो कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें सर या मैम कहकर बुलाया जाए। एक यूजर ने कहा कि ड्राइवर को ‘ड्राइवर साहब’ कहा जाए। उसने आगे बताया कि एक बार मैंने उन्हें ड्राइवर साहब कहा तो वे बहुत खुश हो गए, क्योंकि पिछले 20 साल में उनके कैब चलाने के दौरान किसी ने उन्हें साहब नहीं कहा था।

इस चर्चा में उबर भी शामिल हो गया है। इस ट्वीट के रिप्लाई में उबर ने कहा कि जब भी आपको समझ न आए कि ड्राइवर को क्या कहना है तो ऐप में उनका नाम देख लें।

कैब ड्राइवरों के मजेदार जवाबों के और भी हैं किस्से
कैब ड्राइवरों की मजाकिया बातों का यह पहला किस्सा नहीं था। 15 मई को एक ट्विटर यूजर ने कैब ड्राइवर के साथ अपनी बातचीत का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया था। महिला ने कैब बुक करने के बाद जब ड्राइवर से पूछा कि वे लोकेशन पर आएंगे कि नहीं, तो ड्राइवर ने ईमानदारी के साथ कहा कि मैं 100% आऊंगा, बस एक पराठा खा रहा हूं।

जब ड्राइवर ने दिया मौसम का हवाला
20 जुलाई को एक अन्य यूजर ने ट्विटर पर कैब ड्राइवर का मजेदार रिस्पॉन्स शेयर किया। भारी बारिश के बीच महिला ने कैब बुक की तो ड्राइवर ने मैसेज करके पूछा- कहां जाना है। जब महिला ने जवाब दिया- ग्रीन पार्क सर, तो कैब ड्राइवर ने पूछा- इस मौसम में। जब महिला ने पूछा आप आ रहे हैं न सर, तो ड्राइवर ने कहा- क्या करूं, मन नहीं करता।

यह भी पढ़ें...

45 साल बाद दाई मां को खोज निकाला, VIDEO:8000 KM सफर कर मिलने पहुंचा, पहचानते ही दाई मां लिपटकर रो पड़ीं

स्पेन के रहने वाले हुआनितो जॉनसन ने 45 साल बाद अपनी बचपन की दाई मां को खोज निकाला और उनसे मिलने के लिए स्पेन से बोलीविया की 8 हजार किमी की दूरी तय की। इस पूरे सफर और अपनी दाई मां से मुलाकात का वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया, तो यह वायरल हो गया। हर कोई वीडियो को देखकर भावुक हो रहा है। गुडन्यूज मूवमेंट ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...