• Hindi News
  • National
  • Ayodhya Ram Mandir: Shiv Sena chief Uddhav Thackeray Statement On Ayodhya Ram Mandir Construction

मुंबई / शिवसैनिक राम मंदिर की पहली ईंट रखने को तैयार, केंद्र के फैसलों से हमारी आशा बढ़ी: उद्धव



शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।
X
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- पाकिस्तान को सबक सिखाना जरूरी हो गया, इसलिए हमें साथ रहना चाहिए
  • उन्होंने कहा- सरकार ने जिस तरह से अनुच्छेद-370 को हटाया, उसी हिम्मत से राम मंदिर का निर्माण शुरू करवाए

Dainik Bhaskar

Sep 17, 2019, 02:07 PM IST

मुंबई. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया। सोमवार को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में उद्धव ने कहा कि शिवसैनिक राम मंदिर की पहली ईंट रखने के लिए तैयार हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान भी उद्धव ने राम मंदिर का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था।

 

उद्धव ने कहा, 'सरकार जो कुछ भी कर रही, उससे हमारी आशा बढ़ी है। अब ज्यादा इंतजार करना ठीक नहीं है। कोर्ट का निर्णय कुछ भी आए। जिस तरह से अनुच्छेद-370 हटाने का फैसला सरकार ने किया, उसी हिम्मत से राम मंदिर का निर्माण भी शुरू करवाए।'

 

'कभी भी आ सकता है फैसला'
शिवसेना प्रमुख ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अब अयोध्या मामले को लेकर रोज सुनवाई हो रही है। ऐसे में उम्मीद है कि फैसला कभी भी आ सकता है। देश का हित देखते हुए हम साथ में रहें, क्योंकि पाकिस्तान को सबक सिखाना जरूरी हो गया। उद्धव ने मेट्रो कार शेड बनाने के लिए आरे के जंगलों को काटने के सरकार के फैसले का विरोध किया।

 

बाला साहब ने ली थी बाबरी मस्जिद तोड़ने की जिम्मेदारी
उद्धव ने कहा कि दिवंगत बाला साहब ने भी कहा था कि राम मंदिर की पहली ईंट अगर शिवसैनिक रखते हैं, तो यह बड़ी बात होगी। बाबरी मस्जिद तोड़ने की जिम्मेदारी बाला साहब ने कई बार सार्वजनिक रूप से ली थी। अब केंद्र की भाजपा सरकार भी राम मंदिर निर्माण पर फैसला ले।

 

एक साल में दो बार अयोध्या का दौरा कर चुके हैं उद्धव
नवंबर 2018 में उद्धव ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या का दौरा किया था। इसके बाद वे जून 2019 में भी पार्टी के 18 सांसदों के साथ अयोध्या गए थे। वहां उन्होंने जल्द राम मंदिर निर्माण की बात कही थी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना