• Hindi News
  • National
  • Delhi Building Collapse Video Update; Two Worker Killed In Satya Niketan Area

दिल्ली में तीन मंजिला इमारत गिरी:सत्य निकेतन में गिरी अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग, मलबे में दबे 5 मजदूरों को निकाला, इनमें से 2 की मौत

5 महीने पहले

राजधानी दिल्ली में सोमवार दोपहर एक तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई। हादसा सत्य निकेतन इलाके में हुआ। इस हादसे में 5 मजदूर मलबे में फंस गए थे। बचाव कर्मियों ने सभी 5 मजदूरों को तीन घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे से बाहर निकाला। बाद में इनमें से दो मजदूरों की मौत हो गई।

इस मजदूर को मलबे से निकाला गया है।
इस मजदूर को मलबे से निकाला गया है।

ये हादसा दोपहर 1.25 बजे के करीब हुआ, जब बिल्डिंग में काम चल रहा था। बिल्डिंग का निर्माण पिछले कुछ महीनों से चल रहा था और एक पीजी होस्टल का रूप दिया जा रहा था। फिलहाल बचाव और राहत का कार्य बंद कर दिया गया है।

खबर मिलते ही पुलिस, दमकल की 6 गाड़ियां और अन्य बचाव दल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए थे। मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीन की मदद भी ली गई। NDRF की टीम मौके पर पहुंची थी।

बिल्डिंग काफी पुरानी थी
दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा कि हादसा काफी संकरे स्थान पर होने से वाहन पहुंचने में परेशानी आई लेकिन लेकिन हमारी टीम पहुंच गई और राहत और बचाव कार्य किया। प्रारंभिक तौर पर जानकारी सामने आई है कि बिल्डिंग काफी पुरानी थी और इसका रिनोवेशन किया जा रहा था।

बचाव कर्मियों ने मलबे में फंसे 5 मजदूरों को निकाल लिया है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां दो मजदूरों की मौत हो गई।

राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।
राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।

मेयर बोले- मकाल मालिक ने नहीं दी जानकारी
उधर, दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन ने मकान मालिक को इस हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि निगम की ओर से पिछले महीने ही एडवाइजरी जारी की गई थी। मेयर ने कहा कि इमारत के मालिक ने इस मरम्मत कार्य की जानकारी नहीं दी थी।

सूचना मिलते ही पुलिस दल मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू कर दिया।
सूचना मिलते ही पुलिस दल मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

डॉग स्क्वॉड भी मौके पर पहुंचा

डॉग स्क्वॉड को भी मौके पर लाया गया।
डॉग स्क्वॉड को भी मौके पर लाया गया।

मलबे के अंदर जीवित मजदूरों का पता लगाने के लिए एनडीआरएफ की टीम अपने साथ डॉग स्क्वॉड भी लाई थी।

सीएम केजरीवाल बोले- मैं खुद ले रहा हूं जानकारी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह हादसा बेहद दुखद है। जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा है। मैं खुद घटना से संबंधित हर जानकारी ले रहा हूं।