• Hindi News
  • National
  • Union Min Mahesh Sharma in Sikandrabad, if mamta dance & cm K'taka sing a song, who cares

लोकसभा अपडेट्स /केंद्रीय मंत्री का तंज- ममता कत्थक करें, कर्नाटक के सीएम गीत गाएं तो कौन सुनेगा



Union Min Mahesh Sharma in Sikandrabad, if mamta dance & cm K'taka sing a song, who cares
X
Union Min Mahesh Sharma in Sikandrabad, if mamta dance & cm K'taka sing a song, who cares

  • इनसे ऊपर उठकर देखना है तो आज हमारा शेर मोदी है: शर्मा
  • बंगाल में कांग्रेस की लेफ्ट से नहीं बनी बात, अकेले लड़ने का फैसला

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2019, 11:44 AM IST

श्रीनगर. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में सभी 6 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि, पार्टी ने राष्ट्रीय परिदृश्य को देखते हुए कांग्रेस के साथ गठबंधन की कुछ गुंजाइश छोड़ रखी है। पिछले कुछ समय से कांग्रेस और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस में चुनाव से पहले गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। लेकिन इसी बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

  • पश्चिम बंगाल : अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा है कि माकपा के अड़ियल रुख के चलते उनकी पार्टी ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि सीट बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत को फिलहाल रोक दिया गया है। कांग्रेस अब भाजपा और तृणमूल से अपने दम पर टक्कर लेगी। 

  • तमिलनाडु : अन्नाद्रमुक ने घोषित किए 20 प्रत्याशी

    अन्नाद्रमुक ने लोकसभा चुनाव के लिए 20 प्रत्याशियों के नामों घोषित कर दिए हैं। तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के संयोजक ओ पन्नीरसेल्वम ने बताया कि पार्टी दक्षिणी चेन्नई, थेनी, पोल्लाची, करूर और इरोड समेत 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा अपने उम्मीदवार कन्याकुमारी, सिवगंगाई, कोयंबटूर, थूथुकुडी और रामानाथापुरम से उतारने जा रही है। पीएमके और द्रमुक को भी सीटें आवंटित कर दी गई हैं। तमिलनाडु की 39 सीटों के लिए 18 अप्रैल को मतदान होगा। वोटों की गिनती 23 मई को होगी। 

  • उत्तरप्रदेश : मायावती ने कहा- 7 सीटें छोड़कर भ्रम न फैलाए कांग्रेस

    कांग्रेस ने बसपा-सपा गठबंधन के लिए उत्तरप्रदेश में 7 सीटें छोड़ने का ऐलान किया था। इस पर मायावती ने ट्टीट करके कहा है- कांग्रेस उत्तरप्रदेश की सभी 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारकर अकेले चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है। वह सात सीटें छोड़कर भ्रम न फैलाए। उन्होंने लिखा कि- बसपा फिर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तरप्रदेश समेत पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल और गठबंधन नहीं है। बसपा और सपा का गठबंधन भाजपा को परास्त करने के लिए काफी है।

  • तेलंगाना : टिकट नहीं मिला तो कांग्रेस के झंडे-बैनर जलाए

    टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस नेता कृषांक ने पार्टी के झंडे और प्रचार सामग्री में आग लगा दी। उनका कहना है कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के यूके रेड्‌डी उनके योगदान को कम करके आंक रहे हैं, इसलिए वह पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। कृषांक ने कहा कि वे टीआरएस में शामिल होने जा रहे हैं।

  • आंध्रप्रदेश : जनसेना पार्टी ने तय किए उम्मीदवार

    जनसेना पार्टी ने आंध्रप्रदेश की चार लोकसभा सीटों के साथ विधानसभा चुनाव के लिए 32 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी तेलंगाना में भी अपनी किस्मत आजमाएगी। उसने यहां एक सीट पर अपना उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला लिया है।

  • केंद्रीय मंत्री का तंज- ममता कत्थक करें, कर्नाटक के सीएम गीत गाएं तो कौन सुन रहा

    केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी पर विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने आंध्रप्रदेश के सिंकदराबाद में एक कार्यक्रम में कहा- अगर ममता बनर्जी यहां आकर कथक करें और कर्नाटक के मुख्यमंत्री (एचडी कुमारस्वामी) गीत गाएं तो कौन सुन रहा है? पप्पू कहता है प्रधानमंत्री बनूंगा, अब तो पप्पू की पप्पी भी आ गई। केंद्रीय मंत्री का कहना है कि इनसे ऊपर उठकर देखना है तो आज हमारा शेर मोदी है।

     

     

     

  • पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी, 11 अप्रैल को 91 सीटों पर होगा मतदान

    चुनाव आयोग ने सोमवार को पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव का पहला चरण हैं, इस दिन 91 सीटों पर मतदान होना है। इसी के साथ लोकसभा चुनाव की औपचारिक प्रक्रिया शुरू हो गई। तीन राज्यों आंध्र प्रदेश,अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम की सभी सीटों और ओडिशा की 28 विधानसभा सीटों के चुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी हो गई।

  • बीजद ने लोकसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवार घोषित किए

    बीजू जनता दल (बीजद) ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें लोकसभा के 9 और विधानसभा चुनाव के लिए 54 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया। पहले चरण में ओडिशा की 4 लोकसभा और 28 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पहले चरण में गंजम जिले के हिंजली से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा बीजेपुर सीट भी उन्होंने अपने लिए ही तय की है।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना