• Hindi News
  • National
  • PM Modi Birthday Greeting In Unique Style| Sudarsan Pattnaik Creates PM Modi’s Sand Sculpture

मोदी के बर्थडे सेलिब्रेशन का डिफरेंट अंदाज:सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने मोदी का सैंड स्कल्पचर बनाया, फूड ग्रेन से भी बनी मोदी की तस्वीर

एक महीने पहलेलेखक: मानसी समाधिया

प्रधानमंत्री मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं, और इसका नजारा किसी मेगा इवेंट से कम नहीं है। देश के सबसे प्रभावशाली नेताओं में से एक माने जाने वाले मोदी की देश में तगड़ी फैन फॉलोइंग है। उनके जन्मदिन पर उन्हें देश भर से अनोखे अंदाज में बधाइयां मिल रही हैं। बीजेपी नेताओं से लेकर आम जनता, आर्टिस्ट्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, और युवा सभी अनोखे अंदाज में उन्हें जन्मदिन विश कर रहे है। कोई वॉट्सऐप स्टेसस लगा रहा है, तो कोई भजन और आर्ट के जरिए मोदी के जन्मदिन का जश्न मना रहा है।

सुर्खियों में चल रहा सुदर्शन का सैंड स्कल्पचर
मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक बेहद खूबसूरत सैंड आर्ट बनाया है। यह सैंड आर्ट पुरी के बीच पर बनाया गया है। इस तस्वीर को सुदर्शन ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए PM मोदी को बधाई दी है। उन्होंने पोस्ट पर हैप्पी बर्थडे मोदी जी का हैशटैग डालते हुए कैप्शन में प्रभु जगन्नाथ से उनकी लम्बी उम्र की दुआ की है। मोदी का यह सैंड स्कल्पचर 2035 सीपियों से बनाया गया है। सोशल मीडिया पर लोग इसे काफी पसंद कर रहे है।

देशभर में भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों ने सेलिब्रेट किया PM का बर्थडे
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चौराहों पर मोदी की जिंदगी के बारे में बताते हुए बड़े होर्डिंग लगाए गए। इसमें स्टेशन पर चाय बेचने वाले नरेंद्र से लेकर, पावरफुल सीएम और फिर देश के प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी की उपलब्धियों को भी दर्शाया गया है। भोपाल के बजरिया में भी लोगो ने धार्मिक अंदाज़ में मोदी को जन्मदिन की बधाई दी,वहां हनुमान चालीसा का पाठ करके पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया गया। इस पाठ में मंत्री विश्वास सारंग भी शामिल हुए। भोपाल में ही BJP कार्यकर्ताओं ने पीएम के लिए वैक्सीन के शेप वाला 71 फीट का केक काटा।

भुवनेश्वर की एक स्टूडेंट ने फूड ग्रेन से मोदी की तस्वीर बनाई है।पटना के बीजेपी कार्यालय में भी मोदी के 71वें जन्मदिन पर, 71 वर्गफीट का सैंड आर्ट बनाया गया है । इसे पटना आर्ट कॉलेज के 6 स्टूडेंट्स ने 12 घंटों में तैयार किया है।वहीं इंदौर की सांस्कृतिक संस्था नमो नमो ने पीएम मोदी की मां के साथ उनकी 7100 स्क्वायर फीट की रंगोली बनाई है।

मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में हनुमान चालीसा का पाठ किया।
मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में हनुमान चालीसा का पाठ किया।
भुवनेश्वर की एक स्टूडेंट ने फूड ग्रेन से बनाई मोदी की तस्वीर।
भुवनेश्वर की एक स्टूडेंट ने फूड ग्रेन से बनाई मोदी की तस्वीर।
इंदौर की सांस्कृतिक संस्था नमो नमो ने पीएम मोदी की मां के साथ उनकी 7100 स्क्वायर फीट की रंगोली बनाई।
इंदौर की सांस्कृतिक संस्था नमो नमो ने पीएम मोदी की मां के साथ उनकी 7100 स्क्वायर फीट की रंगोली बनाई।
खबरें और भी हैं...