• Hindi News
  • National
  • Azam Khan Luxury Resort: SP MP Son Abdullah Azam Khan Rampur Resort demolished

उप्र / आजम खान के बेटे के रिजॉर्ट की दीवार ढहाई गई, नाले की जमीन पर अवैध निर्माण कराने का आरोप



X

  • आजम खान के बेटे अब्दुल्ला उत्तर प्रदेश में विधायक हैं, हमसफर रिजॉर्ट पर उनका मालिकाना हक
  • अब्दुल्ला पर नाले की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप, नोटिस का जवाब भी नहीं दिया था
  • जांच के मुताबिक- 1000 वर्गमीटर जमीन को हमसफर की चारदीवारी में शामिल कर लिया गया

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 02:29 PM IST

रामपुर. जौहर यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीनें हड़पने के मामले में सपा सांसद आजम खान पर 27 केस दर्ज हैं। अब जिला प्रशासन ने सपा सांसद के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम खान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को सिंचाई विभाग ने अब्दुल्ला के मालिकाना हक वाले हमसफर रिजॉर्ट की बाउंड्री वॉल को गिरा दिया। अब्दुल्ला पर नाले की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप है। इस मामले में नहर खंड विभाग की ओर नोटिस भी जारी किया था, लेकिन इस पर कोई जवाब नहीं मिला। 

 

 

ग्रामीण ने की थी शिकायत

इंजीनियर नवीन कुमार ने बताया कि पसियापुर शुमाली गांव के शहादत खान ने एक शिकायत की थी कि सिंचाई विभाग की किसी जमीन पर अतिक्रमण है। हमने अपने स्टाफ से उस जगह का मौका मुआयना और नापतौल कराई। 

 

जांच में सामने आया कि वहां पर एक बड़कुसिया नाले का निर्माण कराया गया था। इसमें 1000 वर्गमीटर जमीन को हमसफर रिजॉर्ट की चारदीवारी में शामिल कर लिया गया। कैनाल एक्ट की धारा के 70 के अंतर्गत नोटिस जारी कर नहर खंड की भूमि कब्जा मुक्त करने को कहा गया। रिजॉर्ट ने नहर विभाग की भूमि पर कब्जा नहीं छोड़ा तो प्रशासन ने दीवार तोड़ दी। 


यूनिवर्सिटी के लिए हड़पी पांच हजार हेक्टेअर जमीन
जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर आजम खान और उनके सहयोगी आले हसन पर 26 किसानों की पांच हजार हेक्टेयर जमीन हड़पने का आरोप है। आरोप है कि आजम खान और उनके करीबी हसन ने किसानों से जमीन हड़प ली और इसका उपयोग करोड़ों की मेगा परियोजना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में किया।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना