• Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi | Parliament Budget Session [Updates]; BJP Harsh Vardhan On Congress Rahul Gandhi Wayanad Question

लोकसभा / राहुल के डंडे वाले बयान पर हंगामा: भाजपा-कांग्रेस के सांसद आमने-सामने हुए, मंत्री हर्षवर्धन का आरोप- मुझ पर हमले की कोशिश हुई

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के बयान के बाद संसद में हंगामा हो गया। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के बयान के बाद संसद में हंगामा हो गया।
Rahul Gandhi | Parliament Budget Session [Updates]; BJP Harsh Vardhan On Congress Rahul Gandhi Wayanad Question
X
केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के बयान के बाद संसद में हंगामा हो गया।केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के बयान के बाद संसद में हंगामा हो गया।
Rahul Gandhi | Parliament Budget Session [Updates]; BJP Harsh Vardhan On Congress Rahul Gandhi Wayanad Question

  • भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल का दावा- कांग्रेस सांसद मानिकम टैगोर, डॉ. हर्षवर्धन की ओर दौड़े
  • कांग्रेस सांसद ने स्पीकर को पत्र लिखा, कहा- सीसीटीवी फुटेज देखें और दोषी के खिलाफ कार्रवाई करें
  • राहुल गांधी ने कहा- हमें बोलने नहीं दिया गया, सांसद टैगोर ने हमला नहीं किया बल्कि उन पर हमला हुआ

दैनिक भास्कर

Feb 07, 2020, 10:14 PM IST

नई दिल्ली. लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के बीच तीखी नोक-झोंक भोजन अवकाश के बाद भी जारी रही। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ए.राजा ने सदन की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया। 

बता दें कि संसद में 1 फरवरी से बजट सत्र शुरू हुआ है। पहले सत्र का समापन 11 फरवरी को होगा। इसके बाद अगला सत्र 2 मार्च से शुरू होगा जो कि 3 अप्रैल तक चलेगा। 

कार्यवाही शुरू होते ही सत्ता पक्ष और विपक्ष हंगामा करने लगे

दरअसल, भोजन के अवकाश के बाद सदन की कार्यवाही जैसी ही शुरू हुई, सत्ता पक्ष और विपक्ष हंगामा करने लगे। हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा- सदन में एक मंत्री के खिलाफ जिस प्रकार का व्यवहार किया गया, वह निंदनीय है। हर्षवर्धन ने कहा कि कांग्रेस सांसद सदन में उनकी सीट के पास आए और उन्होंने उन पर हमला करने और उनसे पेपर छिनने की कोशिश की। वहीं, कांग्रेस सांसद मानिकम टैगोर ने स्पीकर को लिखे पत्र में कहा- सीसीटीवी फुटेज देखें। इसके बाद मेरे साथ दुर्व्यवहार करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

विपक्षी नेताओं ने मंत्री हर्षवर्धन की आलोचना की

इससे पहले, प्रश्नकाल में जब राहुल गांधी के सवाल का जवाब देने से पहले स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ जिस अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है, वह उसकी निंदा करते हैं। इतना सुनने के बाद ही विपक्षी कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और अन्य सांसद अपनी सीटों पर खड़े हो गए। सभी लोग हर्षवर्धन के इस बयान की आलोचना करने लगे। इसी बीच एक सांसद आक्रामक ढंग से डॉ. हर्षवर्धन के बहुत नजदीक आ गए और मौके की नजाकत देखते हुए भाजपा के सांसद भी आगे आ गए। 

भाजपा सांसदों ने राहुल गांधी माफी मांगो के नारे लगाए

इस टकराव को देखकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने लोकसभा की कार्यवाही दिन में एक बजे तक स्थगित करने की घोषणा की। इसके बाद विपक्षी ‘शर्म करो-शर्म करो’ के नारे लगाने लगे। वहीं, भाजपा सदस्य ‘राहुल गांधी माफी मांगों’जैसे नारे लगा रहे थे। राहुल गांधी ने कहा- हमें बोलने नहीं दिया गया। सांसद मानिकम टैगोर ने किसी पर हमला नहीं किया बल्कि उन पर हमला किया गया।

राहुल ने रैली में कहा था- भाजपा सदस्यों ने निंदा की थी

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में एक रैली में कहा था कि देश के युवा उन्हें छह माह में डंडे मारेंगे। इस बयान की कल भी भाजपा सदस्यों ने निंदा की थी। इससे पहले सदन एक बार के स्थगन के बाद जैसे ही 1 बजे फिर शुरू हुआ तो पुन: हंगामा होने लगा। इस वजह से कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना