• Hindi News
  • National
  • Agra Noida (UP) Coronavirus News Update Live | Uttar Pradesh Lucknow Corona Cases District Wise Update | Uttar Pradesh Lockdown Latest Today Details From

यूपी: लॉकडाउन फेज-3 का 10वां दिन:अब तक 3698 केस: सरकार ने ट्रांसफर पर रोक लगाई, मुरादाबाद में घर भेजने को लेकर श्रमिक सड़क पर

लखनऊ2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर मुरादाबाद की है। यहां काम करने वाले बिहार के श्रमिक सुबह सड़क पर उतर आए। उनकी मांग है कि सरकार उन्हें बिहार भेजने की व्यवस्था करे। अधिकारियों का कहना है कि बिहार सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ही भेजा जाएगा। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर मुरादाबाद की है। यहां काम करने वाले बिहार के श्रमिक सुबह सड़क पर उतर आए। उनकी मांग है कि सरकार उन्हें बिहार भेजने की व्यवस्था करे। अधिकारियों का कहना है कि बिहार सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ही भेजा जाएगा।
  • आगरा में पिछले 24 घंटे में 12 नए मरीज मिले, अब तक कुल संख्या 794 पहुंची, यह प्रदेश में सबसे ज्यादा संख्या
  • यूपी में अब तक 82 लोगों की मौत भी हो चुकी है, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 137 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश में मंगलवार दोपहर से बुधवार सुबह तक कोरोनावायरस के 137 नए मरीज मिले हैं। इससे संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 3698 हो गया है। अब तक 1873 कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 82 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी है। वहीं, मुरादाबाद में बुधवार को बिहार के सैकड़ों मजदूर सड़क पर आए गए। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उन्हें घर भेजने की व्यवस्था की जाए। अधिकारियों का कहना है कि बिहार सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ही उन्हें यहां से भेजा जाएगा।

यूपी सरकार ने ट्रांसफर पर लगाई रोक 
उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर फिलहाल रोक लगा दी है। मंगलवार को मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में आदेश जारी किए। हालांकि, अपरिहार्य स्थिति में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अनुमोदन से ट्रांसफर किए जा सकेंगे। कर्मचारी के रिटायर, इस्तीफा या निलंबन होने से खाली पद को विभागीय स्तर पर ही भरा जाएगा।

मुरादाबाद: बिहार जाने के लिए श्रमिक सड़क पर ही बैठ गए
मुरादाबाद में काम कर रहे बिहार के कामगार बुधवार को यहां के असालतपुरा इलाके में जुट गए। ये लोग घर वापस भेजने की व्यवस्था की मांग कर रहे थे। एडीएम ने बताया कि असालतपुरा को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है, इसलिए वहां से किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। बिहार सरकार से संपर्क कर रहे हैं, अगर वहां से मंजूरी मिलती है, तो भेजने की व्यवस्था की जाएगी।

मुरादाबाद में घर जाने की मांग लेकर सड़क पर उतरे मजूदर लाइन से बैठ गए। अधिकारी उन्हें लगातार समझाने की कोशिश कर रहे हैं।
मुरादाबाद में घर जाने की मांग लेकर सड़क पर उतरे मजूदर लाइन से बैठ गए। अधिकारी उन्हें लगातार समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

वाराणसी: अब तक 54 लोग स्वस्थ हुए
वाराणसी में अब कुल 85 केसों में 54 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और एक की मौत हुई है। अभी 152 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। दवा कारोबारी के संपर्क में आए 12 लोग अभी तक ठीक हो चुके हैं। 30 एक्टिव केस हैं। वहीं, बाबतपुर एयरपोर्ट पर विमान सेवाओं को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। पूरे एरिया को सैनिटाइज कर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर कैसे आगे खोला जाएगा, इसकी तैयारियां चल रही हैं। दूसरी ओर, मणिकर्णिका द्वार को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। घाट तक शवों को इसी मार्ग से लाया जाता है।

बनारस के मणिकर्णिका घाट के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजिंग करते कर्मचारी। घाट पर शवों को इसी रास्ते से ले जाया जाता है।
बनारस के मणिकर्णिका घाट के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजिंग करते कर्मचारी। घाट पर शवों को इसी रास्ते से ले जाया जाता है।

कानपुर: मेडिकल स्टोर संचालक के दो बेटों समेत 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव

मंगलवार को एक मेडिकल स्टोर संचालक और उसके दो बेटो की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसके साथ ही दो युवक हॉटस्पॉट के संक्रमित मिले है। कानपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 307 पहुंच गई है। कोरोना को मात दे चुके 161 पेसेंट डिस्चार्ज हो चुके है। वहीं सात मरीज अपनी जान गवां चुके है।

झांसी: कोरोना संक्रमण से तीसरी मौत
जनपद में कोरोना संक्रमण के कारण एक और मरीज की मौत हुई है। जिले में यह कोरोना से हुई तीसरी मौत है। 4 नए मरीज सामने आए हैं, जिससे जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 30 मामले हो चुके हैं।

झांसी में बने हॉटस्पॉट इलाकों में अधिकारी लगातार निगरानी कर रहे हैं।
झांसी में बने हॉटस्पॉट इलाकों में अधिकारी लगातार निगरानी कर रहे हैं।

नोएडा: संक्रमित मृतक के परिवार एवं रिश्तेदारों ने मुंह फेरा

सेक्टर 19 निवासी एक बुजुर्ग की मौत के बाद रिश्तेदारों ने उनका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। मृतक की बेटी गुजरात में है और उसने अपने रिश्तेदारों से फोन पर अंतिम संस्कार करने की गुहार लगाई थी, लेकिन परिजन ने इनकार कर दिया। इसके बाद डीएम को फोन कर उसने अपनी पीड़ा बताई। डीएम ने अमले के साथ मिलकर मृतक का अंतिम संस्कार कराया।

3698 पॉजिटिव केसों का जिलेवार विवरण: आगरा में 794, कानपुर नगर में 307, लखनऊ में 280, मेरठ में 267, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 235, सहारनपुर में 204, फिरोजाबाद में 194, गाजियाबाद में 147, मुरादाबाद में 128, वाराणसी में 87, बुलन्दशहर में 75, अलीगढ़ में 60, हापुड़ में 58, मथुरा व रायबरेली में 48, बिजनौर में 44, बस्ती में 38, जालौन में 37, अमरोहा में 34, शामली में 32, सन्तकबीरनगर-झांसी में 30-30,  रामपुर में 28, संभल में 27, बहराइच-मुजफ्फरनगर में 26-26, बागपत में 25, सिद्धार्थनगर-बहराइच में 24-24, सीतापुर में 22, बांदा-गोण्डा में 21-21,  प्रयागराज में 18, बदायूं में 17, कन्नौज में 16, प्रतापगढ़ में 15, औरैया में 13, श्रावस्ती-एटा में 12-12, बरेली-अमेठी-मैनपुरी में 11-11, जौनपुर-आजमगढ़-हाथरस में 9-9, महराजगंज-चित्रकूट-फर्रुखाबाद में 8, मिर्जापुर-गाजीपुर में 7-7, कासगंज में 6, फतेहपुर-उन्नाव-सुल्तानपुर में 5, लखीमपुर खीरी-हरदोई-पीलीभीत-गोरखपुर में 4-4, इटावा-भदोहीं-कुशीनगर-कानपुर देहात-देवरिया में 3-3,बाराबंकी-कौशाम्बी-बलरामपुर-महोबा में 2-2, शाहजहांपुर-हमीरपुर-सोनभद्र-मऊ -अयोध्या में 1-1 पेशेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।