• Hindi News
  • National
  • Noida Agra (UP) Coronavirus Cases Update | Uttar Pradesh Corona Cases District Wise Today News; Agra Lucknow Noida Meerut Mathura Firozabad Varanasi

यूपी: लॉकडाउन फेज-4 का छठवां दिन / अब तक 5735 पॉजिटिव: 24 घंटे में 232 मामले सामने आए, जौनपुर में एक साथ 43 संक्रमित मिले

यह तस्वीर वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार की है जहां शनिवार सुबह लोग जरूरी काम के लिए बाहर निकलते दिखाई दिए। हालांकि, बनारस में मामलों के बढ़ने के बाद यहां सख्ती पहले से ज्यादा कर दी गई है। यह तस्वीर वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार की है जहां शनिवार सुबह लोग जरूरी काम के लिए बाहर निकलते दिखाई दिए। हालांकि, बनारस में मामलों के बढ़ने के बाद यहां सख्ती पहले से ज्यादा कर दी गई है।
X
यह तस्वीर वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार की है जहां शनिवार सुबह लोग जरूरी काम के लिए बाहर निकलते दिखाई दिए। हालांकि, बनारस में मामलों के बढ़ने के बाद यहां सख्ती पहले से ज्यादा कर दी गई है।यह तस्वीर वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार की है जहां शनिवार सुबह लोग जरूरी काम के लिए बाहर निकलते दिखाई दिए। हालांकि, बनारस में मामलों के बढ़ने के बाद यहां सख्ती पहले से ज्यादा कर दी गई है।

  • अब तक 3324 मरीज ठीक हुए, कुल संक्रमितों में 1361 प्रवासी मजदूर
  • वाराणसी में में कुल 127 संक्रमितों में से 77 ठीक हुए, 4 की मौत हुई

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 12:17 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शनिवार को जारी रिपोर्ट में 232 नए कोरोनावायरस संक्रमित सामने आए हैं। जौनपुर में 43 नए मरीज मिले। यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 91 हो गई है। अब तक यूपी में कोरोना के 5735 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। कुल संक्रमित मरीजों में 1361 प्रवासी मजदूर हैं। इनमें से अब तक 3324 मरीज ठीक हो चुके हैं।

वाराणसी; लॉकडाउन में राहत के बाद सड़कों पर दिखी चहल-पहल

लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद वाराणसी में कुछ जगहों पर हल्की चहल-पहल नजर आने लगी है। जिले में अब तक 127 संक्रमित मिले हैं। इनमें से 77 ठीक हो चुके हैं, जबकि 4 की मौत हो चुकी है।

वाराणसी में लंका पर शनिार सुबह ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। लॉकडाउन में थोड़ी छूट मिलने के बाद अब सड़कों पर चहल-पहल दिखने लगी है।
वाराणसी में लंका पर शनिवार सुबह वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। लॉकडाउन में थोड़ी छूट मिलने के बाद सड़कों पर चहल-पहल दिखने लगी है।

झांसी: अपनों को छोड़कर प्रवासी मजदूरों के इलाज में लगे स्वास्थ्य कर्मी 

झांसी में यूपी-एमपी सीमा से लगातार प्रवासी मजदूरों के जत्थे गुजर रहे हैं। 45 डिग्री तापमान बना हुआ है। यहां से गुजरने वाले कई प्रवासी हर दिन बीमार हो रहे हैं। यहां मेडिकल टीम को तैनात किया गया है। रक्सा थाना क्षेत्र स्थित बॉर्डर पर सेवाएं दे रहीं नर्स अंजू यादव बताती हैं कि उनकी ड्यूटी यहां एक हफ्ते से चल रही है। वे रोज यहां सैकड़ों मरीजों का चेकअप कर रहीं हैं। 

यह तस्वीर झांसी की है जहां महिलाएं प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग के काम में लगी हुई हैं। इनका कहना है कि बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर काम करना काफी कठिन होता है लेकिन हम लगातार यहां आ रहे हैं।
यह तस्वीर झांसी की है। यहां महिलाएं प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग कर रही हैं। इनका कहना है कि बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर काम करना काफी कठिन होता है, लेकिन हम लगातार यहां आ रहे हैं।

प्रयागराज: लॉकडाउन के दौरान मजूदरों से भरी बस पलटी, 35 घायल
राजस्थान से प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही रोडवेज बस यहां नवाबगंज इलाके के शहाबपुर गांव के पास पलट गई। हादसे में 35 मजदूर घायल हो गए। बस में झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के लगभग 45 लोग सवार थे। घायलों को कौड़िहार के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

प्रयागरा में बस पलटने से 35 श्रमिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्रयागराज में बस पलटने से 35 श्रमिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जौनपुर: 43 प्रवासी संक्रमित 
शुक्रवार को जौनपुर में 43 प्रवासियों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। जौनपुर के केराकत, मड़ियाहूं, सिरकोनी, जलालपुर आदि ग्रामीण क्षेत्र में आज ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इनमें से ज्यादातर संक्रमित होम क्वारैंटाइन थे। इसके साथ ही जौनपुर में अब तक मिले मरीजों की संख्या 91 हो गई है। इसमें से 11 ठीक हो गए हैं, जबकि 2 की मौत हो चुकी है।

अब तक आगरा में सबसे अधिक 33 लोगों की मौत

राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 152 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा 33 लोगों ने आगरा में जान गंवाई है। मेरठ में 21, मुरादाबाद में 11, अलीगढ़ में 10, कानपुर नगर में 9, फिरोजाबाद में 6, नोएडा में 5 और झांसी-मथुरा-संतकबीर नगर-वाराणसी में 4- मौत हुई हैं। प्रयागराज-अयोध्या-गोरखपुर में 3-3 मौत हो चुकी हैं। गाजियाबाद-बस्ती-लखनऊ-जौनपुर-प्रतापगढ़-जालौन-मैनपुरी-एटा में 2-2 मौत हुई हैं। अमरोहा, बुलंदशहर, श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, बिजनौर, ललितपुर, हापुड़, महोबा, आजमगढ़, कुशीनगर, रायबरेली, महराजगंज, अम्बेडकरनगर, उन्नाव और चित्रकूट में 1-1 संक्रमित की जान गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना