पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Varanasi Coronavirus | Uttar Pradesh (UP) Varanasi Coronavirus COVID 19 Cases Latest, Varanasi COVID 19 Virus Pandemic Lockdown Today News Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन का हाल:दूसरे जिलों से 8 मरीजों को वाराणसी शिफ्ट किया गया; मोदी ने कहा- मॉस्क पर अनावश्यक पैसे खर्च न करें, तौलिया या गमछे का इस्तेमाल करें

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने पीएम मोदी को संगठनात्मक कार्यों की जानकारी दी। साथ ही मास्क बांटने के बारे में बताया तो प्रधानमंत्री ने कहा कि अनावश्यक पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। मास्क इलाज में लगे डॉक्टर एवं उनके सहयोगियों, सफाई कामगारों के लिए जरूरी है।
  • स्टांप व पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने पीएम को दी हॉटस्पॉट की जानकारी
  • मोदी ने कहा- मास्क इलाज में लगे डॉक्टर एवं उनके सहयोगियों, सफाई कामगारों के लिए ज्यादा जरूरी है

कोरोना से जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र की चिंता करते हुए बृहस्पतिवार को विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों से बात की। मास्क तैयार करने की जानकारी पर प्रधानमंत्री ने कहा कि अनावश्यक पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। पूर्वांचल में तो कंधे पर तौलिया व गमछा रखने की परंपरा है, इसे जारी रखें और इसी से मुंह ढकने के लिए लोगों को जागरूक करें। इस दौरान उप्र के स्टांप व पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने पीएम को बताया कि शहर में चार स्थान हॉटस्पॉट हैं और हमारी कोशिश है कि अब मरीज ना बढ़ें।  प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना से जारी जंग में हर व्यक्ति सिपाही है। लॉकडाउन का पालन कर इसमें भागीदार बनें। प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र के विधायक, जिला अध्यक्ष सहित अन्य लोगों से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयासों पर फीडबैक लिया। काशी का हालचाल लेने के बाद उन्होंने जरूरतमंदों तक हर जरूरी सामान पहुंचाने के बारे में भी जानकारी ली। जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने पीएम मोदी को संगठनात्मक कार्यों की जानकारी दी। साथ ही मास्क बांटने के बारे में बताया तो प्रधानमंत्री ने कहा कि अनावश्यक पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। मास्क इलाज में लगे डॉक्टर एवं उनके सहयोगियों, सफाई कामगारों के लिए जरूरी है।

शहर में गुरुवार को एक पॉजिटिव मामला सामने आया 
वाराणसी में दो लोगों की रिपोर्ट गुरुवार शाम को निगेटिव आईं है। वहीं बजरडीहा की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।ग़ाज़ीपुर और जौनपुर से 8 संक्रमित लोगों को वाराणसी शिफ्ट किया गया है। शबे ए बारात के मौके पर देर रात कब्रिस्तानों पर सन्नाटा पसरा रहा। मुस्लिम इलाको में पुलिस देर रात तक गस्त करती रही।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के नेक पहल पर शुरू हुए दवा आपके द्वार (मेडिसिन एट डोर स्टेप) योजना के तहत गुरुवार देर शाम  नवें दिन भी लगभग कुल 500 लोगों को उनके घर पर डिलीवरी बॉय द्वारा दवा पहुंचाई गई। इस तरह अब तक लगभग 3150 लोगों को दवा उनके द्वार पर 31 मेडिकल स्टोर के 72 डिलीवरी बॉय होम डिलीवरी के माध्यम से प्राप्त हुआ।
उन्होंने बातया कि चिकित्सकों द्वारा जारी परामर्श पर्ची या व्हाट्सएप पर भेजे गए परामर्श के अनुसार आवश्यक दवा डिलीवरी बॉय उनके द्वार तक पहुंचा रहे हैं। यह योजना विशेष तौर से बुजुर्गों, दिव्यांगों , महिलाओं व ऐसे लोगों के सहायतार्थ शुरू की गई है जो दवा के दुकान तक नही पहुँच सकते। योजना प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक उपलब्ध होगी। आगे भी कई और क्षेत्र के दुकान जोड़े जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें