• Hindi News
  • National
  • Dehradun (Uttarakhand) Coronavirus Cases Update | 11 IFS Officers COVID Positive In Dehradun Today

कोरोना पॉजिटिव IFS अफसर फरार:दिल्ली से FRI देहरादून पहुंचे 48 अधिकारी, 11 संक्रमित मिलने के बाद सभी क्वारैंटाइन; 1 रफूचक्कर

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल में क्वारैंटाइन होने के डर से कई लोगों के फरार होने की खबरें सामने आई थीं, लेकिन गुरुवार को इंडियन फॉरेस्ट सर्विंस (IFS) से जुड़े एक कोरोना पॉजिटिव अधिकारी के फरार होने का केस सामने आया है।

उत्तराखंड के इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट (FRI) में 48 अधिकारियों की एक टीम मिड टर्म ट्रेनिंग के लिए पहुंची थी। कोरोना टेस्ट करने पर इनमें से 11 अधिकारी पॉजिटिव मिले। इसके बाद सभी 48 अधिकारियों को आइसोलेट कर दिया गया। देहरादून आने से पहले यह टीम लखनऊ IIM पहुंची थी। इसके बाद सभी को दिल्ली भेजा गया, जहां सभी का कोरोना टेस्ट हुआ। अधिकारी रिपोर्ट आने से पहले ही वहां से देहरादून के लिए निकल गए, जबकि रिपोर्ट में 6 अधिकारी पॉजिटिव पाए गए।

13 राज्यों में कोरोना का अलर्ट: देश में 9 दिन के अंदर मौत की दर 121% बढ़ी

1200 एकड़ के कैंपस में रहते हैं 1600 से ज्यादा परिवार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2020 में उत्तराखंड का पहला केस FRIमें ही सामने आया था। उस समय भी विदेश से ट्रेनिंग करके देहरादून पहुंचे IFS अफसरों में संक्रमण पाया गया था। यहां कोरोना के 3 मामले सामने आने पर 19 मार्च 2020 को कुछ दिनों के लिए पूरे FRI कैंपस को सील कर दिया गया था। 1200 एकड़ में फैले इस कैंपस में 2.5 हजार से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी और 1600 से ज्यादा परिवार रहते हैं।

उत्तराखंड में अब तक 7,407 की मौत
रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,44,156 हो चुकी है। इसमें से 3,30,432 लोग ठीक हो चुकी हैं, जबकि 7,407 मरीजों की मौत हुई है। राज्य का रिकवरी रेट 96.01% और पॉजिटिविटी रेट 0.12% है।

दक्षिण अफ्रीका में मल्टीपल म्यूटेशन वाला कोविड वैरिएंट सामने आया

घटना सामने आने के बाद DM ने उप DM सदर को संबंधित क्षेत्रों में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और निगरानी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को क्षेत्रों में सैंपलिंग करने और निगरानी वाले इलाकों में खाने की चीजें पहुंचाने के भी आदेश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...