पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Uttarakhand Helicopter Crash, Flood Updates: Captain Lal, Co pilot Dead As Chopper Carrying Flood Relief Material

बाढ़ राहत में लगा निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ, पायलट समेत 3 की मौत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तरकाशी में बुधवार दोपहर को हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ।
  • उत्तरकाशी में के अराकोट, माकुड़ी और तिकोची गांव में 17 अगस्त को बादल फटे थे
  • बादल फटने से 21 लोगों की मौत हुई, इलाके में नदियां उफान पर
Advertisement
Advertisement

देहरादून. उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बुधवार दोपहर एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई। निजी कंपनी का यह हेलिकॉप्टर बाढ़-बारिश प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाकर लौट रहा था।
 
आपदा प्रबंधन विभाग के अफसर देवेंद्र पटवाल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि हेलिकॉप्टर मोरी से राहत सामग्री लेकर मोल्दी गया था। वहां से लौटते समय यह हादसा हुआ। बाढ़ राहत के काम में लगे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने हेलिकॉप्टर को क्रैश होते देखा और घटनास्थल पर पहुंचे। 
 

बारिश-बाढ़ से नदियां उफान पर, अब तक 35 लोगों की मौत
उत्तरकाशी की मोरी तहसील के अराकोट, माकुड़ी और तिकोची गांव में 17 अगस्त की रात बादल फटे थे। इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान हुए भूस्खलन से 25 मकान दब गए थे। इलाके में बाढ़ जैसे हालात हैं और यहां कई लोग फंसे हुए हैं। राज्य में बारिश-बाढ़ से इस सीजन में 35 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिन से हो रही बारिश के बाद यहां ज्यादातर नदियां उफान पर हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मोरी ब्लॉक का दौरा किया था। यहां 16 लोगों की मौत हुई है। 
 


 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement