पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Uttarakhand Police Sub Inspector Neeraj Kathait Transfer After Roorkee MLa Challan For Not Wearing Masks

‌BJP विधायक पर एक्शन भारी पड़ा:मसूरी में मास्क नहीं लगाने पर MLA का सब इंस्पेक्टर ने चालान काटा था, चार दिन बाद उनका कस्बे में तबादला कर दिया गया

देहरादून3 महीने पहले

मास्क न पहनने पर ‌विधायक का चालान काटने वाले उत्तराखंड के सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत का ट्रांसफर एक कस्बे में कर दिया गया है। SSP कार्यालय ने उनका तबादला देहरादून से 40 किलोमीटर दूर छोटे से कस्बे कालसी में कर दिया है। इससे पहले वे मसूरी में तैनात थे। विधायक पर कार्रवाई करने के बाद हुए उनके ट्रांसफर पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

नीरज कठैत ने रविवार दोपहर करीब 1 बजे रुड़की के भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा को मसूरी में रोक लिया था। विधायक अपने परिवार के साथ आए हुए थे। मास्क न पहनने पर नीरज ने उनका चालान काट दिया था। कार्रवाई से नाराज विधायक ने सब इंस्पेक्टर के सामने जुर्माने के पैसे फेंके थे। बाद में इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

चालान काटने के बाद विधायक प्रदीप बत्रा और सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत के बीच बहस हुई।
चालान काटने के बाद विधायक प्रदीप बत्रा और सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत के बीच बहस हुई।

वीडियो वायरल होने के बाद बवाल
सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें नीरज विधायक से पूछ रहे थे कि आप मास्क पहने बिना और बिना सोशल डिस्टेंसिंग के क्यों घूम रहे हैं? ऐसा करने की अनुमति नहीं है। इस पर विधायक प्रदीप बत्रा सब इंस्पेक्टर से शांत रहने को कहते हैं।

बत्रा कहते हैं कि वे परिवार समेत पूरे समय मास्क लगाए हुए थे। वीडियो में विधायक का बेटा ये कहते हुए नजर आता है कि वो परिवार के साथ होटल जा रहा है। नीरज विधायक से कहते हैं कि उन्हें 500 रुपए का चालान कटवाना होगा। इस पर प्रदीप बत्रा उनके ऊपर पैसे फेंककर आगे बढ़ जाते हैं।

सब इंस्पेक्टर के समर्थन में सड़कों पर उतरे लोग
सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर की खबर फैलते ही मसूरी सहित उत्तराखंड के कई जिलों से उन्हें लोगों का सपोर्ट मिलने लगा। उनके समर्थन में ऑनलाइन अभियान चलाया गया है। लोग सड़कों पर उतर रहे हैं।

मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए तहसीलदार से मुलाकात की और कठैत का ट्रांसफर रोकने की अपील की। एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा, 'विधायक ने कानून तोड़ा था, इसलिए पुलिस ने कार्रवाई की। इस पर उनकी सराहना होनी चाहिए न कि दंडित किया जाना चाहिए।

मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत के समर्थन में प्रदर्शन किया।
मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत के समर्थन में प्रदर्शन किया।

कठैत के समर्थन में आंदोलन करेगी कांग्रेस
सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत के सपोर्ट में विपक्षी दल कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है। मसूरी कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल का कहना है कि उनका ट्रांसफर नहीं रोका गया तो आंदोलन किया जाएगा। सब इंस्पेक्टर की गलती के बिना ही उन्हें दंडित किया जा रहा है। गलती विधायक प्रदीप बत्रा की थी वे बिना मास्क के माल रोड पर घूम रहे थे।

ट्रांसफर का घटना से संबंध नहीं: पुलिस
सर्किल ऑफिसर (CO) नरेंद्र पंत का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि दोनों तरफ से किसी ने दुर्व्यवहार तो नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत को गुरुवार को मसूरी में 3 साल पूरे हो चुके थे। इसलिए उनका ट्रांसफर किया गया है। उनके तबादले का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है।