मुंबई / बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या सिन्हा का 71 की उम्र में निधन, छह दिनों से बीमार थीं



Kulfi Kumar Bajewala's Vidya Sinha passes away
X
Kulfi Kumar Bajewala's Vidya Sinha passes away

  • विद्या को छह दिन पहले फेफड़े संबंधी समस्या के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • उन्होंने छोटी सी बात, रजनीगंधा और पति, पत्नी और वो, बॉडीगार्ड जैसी फिल्मों में काम किया था 

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 04:49 PM IST

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या सिन्हा का गुरुवार को मुंबई में 71 साल की उम्र में निधन हो गया। विद्या को छह दिन पहले दिल और फेफड़े संबंधी समस्या के कारण जुहू के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्होंने आज दोपहर 1 बजे अंतिम सांस ली।

 

विद्या आखिरी बार 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' सीरियल में नजर आई थीं। इस सीरियल में विद्या ने सिकंदर की मां का रोल निभाया था। उन्होंने कई फिल्मों- छोटी सी बात, रजनीगंधा, पति, पत्नी और वो में काम किया था। वे 2011 में आई फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में भी नजर आई थीं।

 

वैवाहिक जीवन में परेशानियों से जूझीं

विद्या का जन्म मुम्बई में 15 नवम्बर 1947 को एक फिल्मी परिवार में हुआ था। उनके पिता प्रताप राणा एक फिल्म प्रोड्यूसर थे। उन्होंने फिल्म निर्देशक मोहन सिन्हा की बेटी से शादी की थी। विद्या जब 18 साल की थीं, तभी उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी। उनका वैवाहिक जीवन परेशानियों से गुजरा। विद्या का पहला विवाह 1968 में वेंकटश्वरन अय्यर से हुआ था। इस दौरान उन्होंने एक बेटी जाह्नवी को गोद लिया। 1996 में अय्यर के निधन के बाद उन्होंने जून 2001 में नेताजी भीमराव सालुंके के साथ विवाह किया था, लेकिन 2009 में उनका तलाक हो गया।

 

DBApp


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना