लंदन / माल्या ने कहा- एसबीआई ब्रिटेन में कानूनी लड़ाई में करदाताओं का पैसा बर्बाद कर रहा



विजय माल्या। विजय माल्या।
X
विजय माल्या।विजय माल्या।

  • शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर पैसे लौटाने की पेशकश की 
  • कहा- मेरे खिलाफ मुकदमे पर पैसे खर्च करने से बेहतर है कि सरकार मुझसे पैसे ले

Apr 20, 2019, 08:16 AM IST

लंदन. भारत में बैंकों का कर्ज न चुकाने की वजह से कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर से कर्ज लौटाने की पेशकश की है। सोशल मीडिया पर माल्या ने कहा है कि स्टेट बैंक भारतीय करदाताओं का पैसा ब्रिटेन में मुकदमे पर बर्बाद कर रहा है। हाल ही में ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने माल्या के लंदन बैंक खाते में पड़े 2.60 लाख पाउंड जब्त करने के अंतरिम आदेश को खारिज करने की उसकी अर्जी नामंजूर कर दी है।

 

माल्य ने फिर से प्रधानमंत्री के इंटरव्यू का हवाला दिया 
माल्या ने कहा है कि एसबीआई की अगुवाई वाला सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का कंसोर्शियम गलत तरीके से ब्रिटेन की अदालतों में उसके पीछे पड़ा है। ब्रिटेन में एसबीआई के वकील भारतीय करदाताओं के पैसे पर मेरे खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। भारत में पूरी वसूली की जा चुकी है। प्रधानमंत्री द्वारा स्वयं इसकी पुष्टि की गई है। उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले महीने के इंटरव्यू का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि सरकार ने बंद पड़ी एयरलाइन के कर्ज लौटाने में चूक के मामले में 14,000 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद कर ली है। 

 

कोई पता करे कि वकीलों पर एसबीआई कितना पैसा खर्च कर रहा: माल्या

माल्या ने कहा है कि आखिर कोई सूचना के अधिकार कानून के तहत यह क्यों नहीं पूछता कि वकीलों को दिए जाने वाले शुल्क के रूप में बैंक ब्रिटेन में मुझसे वसूली के लिए कितना पैसा खर्च कर रहे हैं। जबकि मैंने भारत में 100 प्रतिशत रकम वापस करने की पेशकश की है। माल्या पर बैंकों के 9,000 करोड़ रुपए बकाया हैं। मार्च 2016 में वह लंदन भाग गया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना