• Hindi News
  • National
  • Virtuous Retail buys land worth Rs 700 cr from Raymond; to invest Rs 1,700 cr more on project

मुंबई / सिंगापुर की वर्चुअस रिटेल ने 700 करोड़ रुपए में रेमंड से 20 एकड़ जमीन खरीदी



सिंबॉलिक इमेज। सिंबॉलिक इमेज।
X
सिंबॉलिक इमेज।सिंबॉलिक इमेज।

  • खरीदी गई जमीन पर रिटेल प्रोजेक्ट की योजना, वर्चुअस रिटेल इसमें 1700 करोड़ और निवेश करेगी
  • इस प्रोजेक्ट के जरिए अगले 4 साल में 4000 स्थायी, 7000 अस्थायी जॉब मिलेंगे

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 10:57 AM IST

मुंबई. सिंगापुर की कंपनी वर्चुअस रिटेल साउथ एशिया ने 700 करोड़ रुपए में रेमंड से मुंबई में 20 एकड़ जमीन खरीदी है। इस साइट पर रिटेल प्रोजेक्ट डेवलप करने के लिए वर्चुअस रिटेल 1,700 करोड़ रुपए और निवेश करेगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। वर्चुअस रिटेल प्राइवेट इक्विटी फर्म जेन्डर की रिटेल कंपनी है।

37 लाख स्क्वायर फीट में सिटी सेंटर बनाने की योजना

  1. रेमंड से डील पर वर्चुअस रिटेल के फाउंडर और चेयरमैन सिद योग ने कहा कि प्रमुख मेट्रोपॉलिटन बाजारों में इतने आकार में जमीन के सौदे कम ही होते हैं। हमने मुंबई में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने के लिए धैर्यपूर्वक सही मौके का इंतजार किया।

  2. वर्चुअस रिटेल की मुंबई में 37 लाख स्क्वायर फीट एरिया में सिटी सेंटर बनाने की योजना है। इसमें 24 लाख स्क्वायर फीट में वीआर रिटेल मॉल बनेगा। इसमें नेशनल, इंटरनेशनल ब्रांड के शोरूम होंगे।

  3. मॉल तैयार होने के बाद सालाना 2 करोड़ ग्राहक आने की उम्मीद है। मॉल के जरिए 4,000 लोगों को स्थायी नौकरियां मिलेंगी। डेवलपमेंट के दौरान अगले चार साल में कंस्ट्रक्शन में 7,000 लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे।

  4. वर्चुअस रिटेल साउथ बेंगलुरु और दिल्ली में भी मॉल बना रही है। इनके अगले साल मई और अगस्त में खुलने की उम्मीद है। कंपनी के एग्जीक्यूटिव एमडी रोहित जॉर्ज का कहना है कि वर्ल्ड क्लास प्रोजेक्ट की मांग बढ़ रही है। इससे उपभोक्ताओं की प्राथमिकताओं में बदलाव और नई जीवनशैली का पता चलता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना