पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Wear A Mask Keep Social Distancing; Otherwise It Is March, Yamraj Is Also Closing

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली पर राजू श्रीवास्तव की बोली:लॉकडाउन में सबसे ज्यादा दिनों तक पति-पत्नी को एक साथ रखने वाले पहिले प्रधानमंत्री हैं मोदी जी!!

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दोस्तों अपने यहां परधानी के चुनाव जोरों पर हैं और बंगाल में भी चुनावी उधम कट रही है। इस चुनावी माहौल में एक शादी में खाना खा रहे एक आदमी से पूछा गया कि आप किसकी तरफ से हो, लड़की पक्ष से या लड़का पक्ष से? वो बोला- हम निर्दलीय हैं। बस फिर क्या था.. सूते गए तबियत से।

अरे पहले की बात अलग थी। कोरोना-फोरोना का झंझट नहीं था। शादी ब्याह में डेढ़ दो हजार का मजमा रहता था। कौन किसको पहचाने। अब सौ पचास लोगों की गैदरिंग अलाउड है। ऐसे में बाहरी आदमी खट्ट से ताड़ लिया जाता है।

वैसे चुनाव सिर्फ दो ही चरणों में होता है। चुनाव से पहले नेता आपके चरणों में...और चुनाव के बाद आप नेता के चरणों में...।

अभी बिहार चुनाव के बाद सोनिया जी ने राहुल से पूछा, “बेटे राहुल तुमने पार्टी का क्या सोचा है?” तो राहुल बोले “अभी अभी तोह हम लोग चुनाव हारे हैं। अभी पार्टी करेंगे तो अच्छा नहीं लगेगा”। बताओ दोस्तों ऐसी-ऐसी बातें करते हैं राहुल बाबा।

वैसे आजकल कांग्रेस पार्टी में बड़ी उथल-पुथल चल रही है। सुना है गुलाम नबी आजाद भी राहुल बाबा से नाराज चल रहे हैं। सुना है कि गुलाम नबी साहब जब भी राहुल बाबा से मिलने दिल्ली जाते थे तो राहुल उनको एक कमरे में बंद करके ‘सूर्यवंशम’ फिल्म दिखाते थे। वो भी एक दिन में तीन-तीन बार। इसलिए वो भी इस ‘राजा ठाकुर’ को छोड़ के भागने का सोच रहे हैं।

सुना है एक बार ये राहुल बाबा जूता खरीदने एक दुकान में गए और वहां एक जूता पसंद करके पूछा, कितने का है? दुकानदार बोला दो हजार का। तो राहुल बोले कि ठीक-ठीक लगा लो तो दोनों पैर के ले लेंगे।

अरे पैर से याद आया। अभी-अभी की ताजा घटना सुनो... चुनाव में ममता दीदी को पैर में चोट लग गई और उनके पैर में प्लास्टर लगा था। राहुल बाबा उनको देखने गए। उनका हालचाल लिया और उनके प्लास्टर पे लिख के आए, “आएगा तो मोदी ही”

वैसे आजकल लोग इतनी सेल्फी ले रहे हैं कि मैंने नोटिस किया है कि ऐसे लोगों का दाहिना हाथ लंबा होता जा रहा है।

खैर बात करते हैं अपने शहर की। लोग कहते हैं शहर की सड़कों में गड्ढे बहोत हैं। अरे गड्ढे के फायदे भी हैं। ऐसे ही हमारे दोस्त हैं मनोहर। जा रहे थे कहीं। उनकी गाड़ी गड्ढे में फंस गई... बगल से मोटरसाइकिल से उनके पुराने दोस्त मिश्रा जी निकले। उन्होंने अपनी गाड़ी साइड में खड़ी की और फिर मनोहर की गाड़ी का पहिया निकलवाया।

बहोत सालों बाद मिले थे तो नुक्कड़ के होटल पर चाय-पानी चली। एक दूसरे के हालचाल लिए गए। पता चला कि मिश्रा जी का लड़का रेलवे में अफसर हो गया है।

मनोहर से अपनी लड़की की बात चलाई। वहीं चाय के नुक्कड़ पर दस रुपए की चाय पर रिश्ता पक्का हो गया। आज मनोहर की बिटिया मिश्रा जी के घर सुखी है।

चाय की बात से याद आया। हमाय एक दोस्त हैं अन्नू अवस्थी। एक बार हम उनसे मिलने गए। वो अन्दर से बन्दूक निकाल के लाए और हवा में दो फायर कर दिए। हमने कहा ये का था बे? ये फायर किसलिए? तो अन्नू बोले “चाय वाले को दो चाय बोली है”।

वैसे ये साले चाइना वालों के खबेड़पने के चक्कर में’ सबकी लंका लगी हुई है। जिंदगी एकदम रम्पत हरामी की नौटंकी हो गई है। सालभर हो गया, लगातार सब लोग मास्क और रूमाल बांधे घूम रहे हैं। ये कमीने चाइनीज हम सब की नाक अपने जैसी चपटी करवा के मानेंगे।

वैसे इस लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा दिनों तक "पति पत्नी को एक साथ रखने वाले" मोदी जी भारत के पहिले प्रधानमंत्री हैं..!!

दोस्तों सुनने में आया है कि कोरोना फिर से स्पीड पकड़ रहा है। सभी लोग अपना अपना ख्याल रखो। मास्क पहनो। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करो और हाथ सेनेटाइज करते रहो।

वरना याद रखो... ये मार्च का महीना है और ऊपर यमराज जी की भी क्लोजिंग चल रही है और उनको भी मार्च खत्म होने से पहले-पहले अपना टारगेट पूरा करना है।

और लास्ट में एक ही बात कहेंगे कि “जिसकी मस्ती जिंदा है... उसकी हस्ती जिंदा है.. वरना तो इंसान ज़बरदस्ती जिंदा है।”

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें