पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Assembly Election News And Updates; BJP Promised Free Corona Vaccine While Mamta Has Announced It A Day Before

बंगाल में वैक्सीन की सियासत:भाजपा ने कोरोना का टीका फ्री देने का वादा किया, ममता पहले ही इसका ऐलान कर चुकीं

2 महीने पहले

पश्चिम बंगाल की सियासी जंग में नया हथियार बना है कोरोना वैक्सीन। भाजपा और तृणमूल दोनों ने राज्य के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने का ऐलान किया है। ममता ने गुरुवार को ऐलान किया कि राज्य में 5 मई से फ्री टीकाकरण शुरू किया जाएगा। इसके जवाब में शुक्रवार को भाजपा ने भी ऐलान कर दिया कि राज्य में उसकी सरकार बनने पर सभी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

बंगाल में 8 फेज में होने वाले विधानसभा चुनाव के 6 फेज पूरे हो चुके हैं। राज्य की 294 विधान सभा सीटों में से 27 मार्च को 30 सीटों पर, 1 अप्रैल 30, 6 अप्रैल को 31, 10 अप्रैल को 44, 17 अप्रैल को 45 और 22 अप्रैल को 43 सीटों पर वोटिंग हुई थी। सातवें फेज में 26 अप्रैल को 36 सीटों और आठवें फेज में 29 अप्रैल को 35 सीटों पर वोटिंग होनी है। चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे। इन आंकड़ों को देखें तो कुल 71 सीटों पर वोटर्स को साधने के लिए दोनों ही पार्टियों ने मुफ्त वैक्सीन का पैंतरा फेंका है।

मोदी की फोटो के साथ मुफ्त वैक्सीन की पेशकश
बंगाल भाजपा ने 23 अप्रैल को सोशल मीडिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो शेयर कर कहा कि पार्टी सत्ता में आती है, तो राज्य के सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

तृणमूल ने ममता का वीडियो मैसेज पोस्ट किया
भाजपा से एक दिन पहले यानी 22 अप्रैल को तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी का वीडियो मैसेज पोस्ट किया था। इसमें 5 मई से राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने का वादा किया गया था।

भाजपा ने बिहार में भी मुफ्त टीका देने का वादा किया था
बिहार में विधानसभा चुनाव के जारी घोषणापत्र में भाजपा ने फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा दिया था। विपक्ष ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन कहते हुए चुनाव आयोग को शिकायत भी की थी। हालांकि, आयोग ने भाजपा को क्लीन चिट दी थी।