पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • West Bengal CM Mamata Banerjee Live Update | CM Mamata Banerjee On Wheel Chair, Mamata In Public Railly, West Bengal Assembly Electiona 2021 Date, West Bengal Assembly Electiona 2021 Result, PM Modi, BJP, TMC

बंगाल का सियासी घमासान:ममता का बड़ा आरोप- चुनाव आयोग ने मेरे सिक्योरिटी डायरेक्टर को हटाया; क्या भाजपा मुझे मारने की साजिश रच रही?

कोलकाता6 महीने पहले
नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी का सामना कभी उनके करीबी रहे और पार्टी छोड़ चुके भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से होगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने मंगलवार को बांकुरा में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि गृह मंत्री देश चलाएंगे या यह तय करेंगे कि किसे मारना है और किसे गिरफ्तार करना है? या फिर वे यह तय करेंगे कि कौन सी एजेंसी किसके पीछे लगानी है? चुनाव आयोग को कौन चला रहा है? मुझे उम्मीद है कि इन सबके पीछे आप (शाह) नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने मेरे सिक्योरिटी डायरेक्टर को हटा दिया। क्या भाजपा मुझे मारने की साजिश रच रही है? लेकिन हम किसी से डरने वाले नहीं हैं। हम राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना, अम्फान के वक्त हमारी मदद नहीं की। हम बंगाल में बाहरी गुंडों को चुनाव नहीं लड़ने देंगे। भाजपा बाहुबल के दम पर बंगाल जीतने की कोशिश कर रही है। इस दौरान उन्होंने मंच पर ही चंडी पाठ भी किया।

मुझे रोका नहीं जा सकता: ममता
उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स ने मुझे आराम के लिए कहा था, लेकिन मैं नहीं रुकी। अगर मैं सोती रही, तो भाजपा जनता को जो दर्द देगी वो असहनीय होगा। भाजपा को पता है कि ममता को नहीं रोका जा सकता है। गृह मंत्री कोलकाता में बैठकर साजिश कर रहे हैं। उन पर देश को चलाने की जिम्मेदारी है, लेकिन वह कोलकाता में भाषण देने में व्यस्त हैं।

भाजपा पैसे देकर लोगों को रैली में बुला रही: बनर्जी
ममता ने आरोप लगाया कि भाजपा की रैली में लोग नहीं जा रहे हैं, इसलिए पैसा देकर लोगों को रैली में बुलाया जा रहा है। PM नरेंद्र मोदी और शाह को बंगाल की बजाय पूरे देश पर ध्यान देना चाहिए। अगर भाजपा वाले आपको पैसा दें और रैली में आने को कहें, तो पैसा लीजिए लेकिन वोट सिर्फ TMC को ही दीजिए।

ममता बोलीं- जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा
उन्होंने कहा कि हम सरकारी कंपनियों को बंद नहीं होने देंगे। हम BSNL, बैंक, कोल, एयर इंडिया किसी को भी बंद नहीं होने देंगे। भाजपा जो चाहे कर ले, हम उसे बंगाल में जीतने नहीं देंगे। जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा।

अपनी चोट का भी जिक्र किया
उन्होंने कहा कि मैं रोज 25-30 किमी. चलती थी, लेकिन अभी खड़े होकर भी नहीं बोल पा रही हूं। जिसके पांव में चोट लगती है, वही समझता है। हमारे खिलाफ साजिश की जा रही है। गृह सचिव को भी नोटिस भेजा गया है। भाजपा का मकसद सिर्फ चुनाव जीतना है, उसके लिए वो कुछ भी करने को तैयार है।

19-20 मार्च को नंदीग्राम जा सकती हैं ममता
ममता चोट लगने के बाद पहली बार 19 और 20 मार्च को नंदीग्राम जा सकती हैं। इससे पहले वे 10 मार्च की शाम नंदीग्राम में घायल हुई थीं। उन्हें पैर में चोट लगी है। इस घटना के बाद उन्हें कोलकाता के SSKM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने इसी दिन नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया था। घटना के बाद ममता ने आरोप लगाया था कि किसी ने उन्हें धक्का दिया, इसी वजह से पैर में चोट लगी। वहां स्थानीय पुलिस का कोई भी बंदा नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।

चुनाव आयोग ने हमले की बात खारिज की
इस बीच मामले में चुनाव आयोग ने 14 मार्च को ममता पर हमले की बात को सिरे से नकार दिया था। आयोग ने ममता की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार उनके सिक्योरिटी इंचार्ज विवेक सहाय को सस्पेंड कर दिया था। आयोग ने पूर्व मेदिनीपुर (इसी जिले में नंदीग्राम आता है) के SP प्रवीण प्रकाश और DM विभु गोयल हटाया दिया था। आयोग ने पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस से इसकी रिपोर्ट 31 मार्च तक मांगी है।

नंदीग्राम में ममता-शुभेंदु आमने सामने
नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता का सामना कभी उनके करीबी रहे और पार्टी छोड़ चुके भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से होगा। शुभेंदु ने पिछले साल नवंबर में TMC छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।