• Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Narendra Modi Meeting Update: West Bengal CM Mamata Banerjee Meets PM Narendra Modi In New Delhi

मुलाकात / लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मोदी से मिलीं ममता, राज्य का नाम बदलकर बांग्ला करने की मांग की



मोदी के साथ बैठक करतीं ममता बनर्जी।- एजेंसी मोदी के साथ बैठक करतीं ममता बनर्जी।- एजेंसी
X
मोदी के साथ बैठक करतीं ममता बनर्जी।- एजेंसीमोदी के साथ बैठक करतीं ममता बनर्जी।- एजेंसी

  • ममता और मोदी ने आखिरी बार मई 2018 में बैठक की थी, वे 30 मई को शपथ समारोह में भी नहीं पहुंची थीं
  • ममता ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात अच्छी रही, उन्होंने मेरी मांग को पूरा करने का वादा किया
     

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 06:22 PM IST

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की। बैठक के बाद ममता ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात अच्छी रही। हमने पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर बांग्ला करने को लेकर बातचीत की। उन्होंने इस मुद्दे पर कदम उठाने का वादा भी किया।” ममता बनर्जी इस साल संपन्न हुए लोक सभा चुनाव के बाद पहली बार मोदी से मुलाकात की। इससे पहले मोदी और ममता के बीच मई 2018 में बैठक हुई थी। 

 

ममता ने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री से विश्व के दूसरे सबसे बड़े कोयला ब्लॉक देवचा पचामी के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया। यह कार्यक्रम नवरात्रि के बाद बीरभूम जिले में आयोजित होगा। यह परियोजना 12 हजार करोड़ रुपए का है।” 

 

पीएमओ ने दोनों नेताओं के साथ की तस्वीरें साझा की

प्रधानमंत्री कार्यालय ने दोनों नेताओं के साथ बैठक की तस्वीरें भी साझा की। इससे पहले बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि वह प्रधानमंत्री के साथ बैठक में राज्य के नाम में बदलाव करने सहित कई मुद्दों पर बातचीत करेंगी। दोनों नेताओं के बीच यह बैठक तब हुई जब सारदा चिट फंड जांच के मामले में तृणमलू कांग्रेस के कई नेताओं के नाम आ रहे हैं और साथ ही उनके सबसे विश्वासी तथा कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की सीबीआई तलाश कर रही है।

 

नीति आयोग की बैठक में नहीं पहुंची थीं ममता

इससे पहले, ममता बनर्जी 30 मई को प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ समारोह में भी नहीं पहुंची थी। वे 15 जून को नीति आयोग की बैठक से भी दूरी बनाई हुईं थीं। उन्होंने इस कॉन्फ्रेंस को उद्देश्यहीन बताया था। ममता ने मंगलवार को मोदी को जन्मदिन की बधाई दी थी। इस पर मोदी ने ट्वीट कर ममता को धन्यवाद भी दिया था।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना