• Hindi News
  • National
  • West Bengal Triple Murder Case; TMC Panchayat Leader Swapan Majhi Shot Dead

पश्चिम बंगाल के कैनिंग में ट्रिपल मर्डर:24 परगना में TMC नेता स्वपन माझी की हत्या, बाइक रोककर हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं

5 महीने पहले

पश्चिम बंगाल के 24 परगना में बाइक सवार हमलावरों ने दिन-दहाड़े टीएमसी पंचायत सदस्य स्वपन मांझी की हत्या कर दी। वे सुबह 9 बजे कैनिंग में दो बूथ अध्यक्ष के साथ बाइक पर जा रहे थे, तभी हमलावरों ने उन्हें बीच सड़क पर रोककर अंधाधुंध गोलियां चला दीं। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

स्वपन पर गोलियों के साथ चाकू से भी हमला किया गया। घटना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल से खोखे और बम बरामद किए हैं। हमलावर फरार हैं।

पार्टी की बैठक में शामिल होने जा रहे थे
​​
रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वप्न मांझी गुरुवार सुबह बैठक में शामिल होने जा रहे थे। स्वपन के साथ दो बूथ अध्यक्ष भूतनाथ प्रमाणिक और झंटू हलदार भी थे। जैसे ही वे कचुआ इलाके के पियर पार्क के पास पहुंचे, बदमाशों ने सड़क जाम कर तीन लोगों को गोली मार दी। आरोप ये भी है कि उन पर बम फेंका गया।

सिर काटने की फिराक में थे हमलावर
हमलावर तीनों के सिर काटने की फिराक में थे, लेकिन गोली और बम की आवाज सुनकर भीड़ इकट्ठी हो गई और हमलावर भाग गए। हालांकि यह जानकारी भी सामने आई है कि स्वपन ने स्थानीय विधायक से किसी भी दिन अपनी हत्या किए जाने की आशंका जाहिर की थी।

विधायक परेशराम बोले- मुझसे जताई थी मर्डर कि आशंका
कैनिंग वेस्ट के विधायक परेशराम दास ने बताया कि कुछ दिन पहले स्वपन ने उसकी हत्या कि आशंका जताई थी। उन्हें ​​​​डर था कि उनकी हत्या हो सकती है। मैंने उससे कहा कि मेरे पास आओ। हम पुलिस के पास जाएंगे, लेकिन उससे पहले ही उनकी हत्या हो गई। उन्होंने घटना के लिए भाजपा समर्थक बदमाशों को जिम्मेदार ठहराया है।