• Hindi News
  • National
  • Indian Air Forces Academy: Garima Abrol, Wife of pilot martyred in pilot Mirage 2000 Crash passes SSB exam, join the IAF

फख्र / मिराज-2000 क्रैश में शहीद पायलट की पत्नी ने एसएसबी परीक्षा पास की, वायुसेना में शामिल होंगी



शहीद पायलट समीर अब्रोल और गरिमा। -फाइल शहीद पायलट समीर अब्रोल और गरिमा। -फाइल
X
शहीद पायलट समीर अब्रोल और गरिमा। -फाइलशहीद पायलट समीर अब्रोल और गरिमा। -फाइल

  • गरिमा के पति समीर अब्रोल फरवरी में बेंगलुरू में हुए मिराज 2000 क्रैश में शहीद हो गए थे
  • रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने सोमवार को ट्विटर पर गरिमा की कामयाबी की जानकारी दी

Dainik Bhaskar

Jul 16, 2019, 12:07 PM IST

नई दिल्ली. करीब 5 महीने पहले हुए मिराज-2000 क्रैश में स्क्वाड्रन लीडर समीर अब्रोल की मौत हो गई थी। अब उनकी पत्नी गरिमा अब्रोल ने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) की परीक्षा पास कर ली है। वह जल्द ही वायुसेना में शामिल होंगी। रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने सोमवार को ट्विटर से इसकी जानकारी दी। चोपड़ा ने बताया कि गरिमा पहले तेलंगाना की दुंदिगल एयरफोर्स एकेडमी ज्वाइन करेंगी। इसके बाद जनवरी 2020 में वायुसेना का हिस्सा बनेंगी।

 

चोपड़ा ने गरिमा और समीर की फोटो पोस्ट कर उन्हें असाधारण क्षमताओं वाली महिला बताया। उन्होंने आगे लिखा, “सभी महिलाएं बराबर नहीं होतीं, कुछ जवानों की पत्नियां होती हैं।” 

 

विमान से बाहर निकलने के बाद हुए हादसे का शिकार

बेंगलुरू में इस साल 1 फरवरी को ट्रेनी लड़ाकू विमान मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें 2 पायलटों की मौत हो गई। हादसा हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) एयरपोर्ट पर हुआ। प्लेन में स्क्वाड्रन लीडर समीर अब्रोल के साथ स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी सवार थे। हादसे के वक्त दोनों प्लेन से बाहर निकल गए थे। एक पायलट की मौत प्लेन के मलबे पर गिरने से हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 

सरकार कर रही हादसे की जांच

इस मामले में समीर के भाई सुशांत ने केंद्र जांच की मांग की थी। दरअसल, दोनों पायलट विमान में कुछ बदलाव किए जाने के बाद उसे टेस्ट फ्लाइट के लिए लेकर उड़े थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेक ऑफ के बाद विमान की लैंडिंग की कोशिश फेल हो गई थी। इस दौरान मिराज का आगे का हिस्सा रनवे के गेट से लड़कर टूट गया। गरिमा सिंह ने हादसे के बाद सरकार से मामले में न्याय दिलाने की मांग की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना