• Hindi News
  • National
  • Will Not Allow Investigation Of PM's Security Case, List Of Lawyers Is Being Prepared

सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस को मिली धमकी:PM की सिक्योरिटी ब्रीच मामले की जांच कर रहीं इंदु मल्होत्रा से खलिस्तानी अलगाववादी बोले- केस से दूर रहो

नई दिल्ली6 महीने पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में अब सुप्रीम कोर्ट की पूर्व जस्टिस इंदु मल्होत्रा को धमकी मिली है। इंदु मल्होत्रा ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पीएम की सुरक्षा चूक मामले में जांच कमेटी की अध्यक्षता कर रहीं हैं। यह धमकी उन्हें सिख फॉर जस्टिस यानि SFJ की तरफ से मिली है।

दरअसल, पूर्व जस्टिस मल्होत्रा समेत कई वकीलों को रिकॉर्डेड कॉल आया है। इसमें कहा गया है, ‘सुप्रीम कोर्ट की पूर्व जज को हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले की जांच नहीं करने देंगे। पीएम मोदी और सिखों में से किसी एक चुनना होगा। तुम सब खतरे में हो, वकीलों की लिस्ट बन रही है।

पहले भी वकीलों को आ चुके हैं कॉल
यह पहली बार नहीं है कि इस मामले में धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के कई वकीलों ने दावा किया था कि उन्हें पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले की सुनवाई से जुड़े जजों के लिए धमकी भरे फोन आ रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने गठित की है जांच समिति
सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली जांच समिति की घोषणा की है। सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने न्यायमूर्ति मल्होत्रा के अलावा नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के डायरेक्टर जनरल या उनके प्रतिनिधि, चंडीगढ़ के पुलिस महानिदेशक और पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) को समिति का सदस्य बनाया है। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल भी इसमें सदस्य हैं और उनसे समिति के कोआर्डिनेटर के तौर पर काम करने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...