--Advertisement--

आंध्रप्रदेश / रात से पहले महिलाओं के नाईटी पहनने पर 2 हजार जुर्माना, इनकी जानकारी देने पर इनाम



Women are fined rs 2000 If they are found wearing nightie before sunset In
X
Women are fined rs 2000 If they are found wearing nightie before sunset In

  • बुजुर्गों का कहना है कि नाईटी सिर्फ रात में पहनने के लिए, इसलिए सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक न पहनें
  • अगर कोई दिन में नाईटी पहने किसी महिला की जानकारी देता है तो उसे 1000 रुपए का इनाम

 

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 04:38 PM IST

हैदराबाद. पश्चिम गोदावरी जिले के एक गांव में महिलाओं ने पिछले नौ महीनों से दिन में नाईटी पहनना बंद कर दिया। गांव के बुजुर्गों ने महिलाओं के दिन में नाईटी पहनने पर रोक लगाई है। बुजुर्गों का मानना है कि नाईटी सिर्फ रात में पहनने के लिए होती है। यदि कोई महिला इस नियम का पालन नहीं करती तो उसे 2000 रुपए का जुर्माना भी देना पड़ता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मामला

  1. टोकलापल्‍ली गांव में नाईटी पहनने पर नौ महीने पहले रोक लगी थी। लेकिन यह मामला सोशल मीडिया पर गुरुवार को उस वक्त वायरल हुआ, जब राजस्व विभाग के कुछ अफसरों ने गांव का दौरा किया।

  2. गांव में कुल 1800 महिलाएं हैं। गांव में बुजुर्गों की 9 सदस्यीय टीम ने इस आदेश को लागू करने के लिए नई योजना बनाई है। सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक किसी महिला के नाईटी पहनने की जानकारी देने पर दूसरी महिला को 1000 रुपए का इनाम भी दिया जाता है।

  3. कमेटी का कहना है कि जुर्माने की राशि को गांव के विकास कामों में खर्च किया जाता है। राजस्व विभाग के अफसरों के मुताबिक, गांव की कोई भी महिला इस फैसले के विरोध में नहीं है।

  4. महिलाओं का कहना है कि ये अफवाह है। यहां ऐसी किसी भी प्रकार की रोक नहीं है। वहीं, गांव की दूसरी महिला ने कहा कि वे इस आदेश से काफी खुश हैं। हम सबने अपनी परंपराओं के पालन के लिए ये फैसला लिया है।

  5. गांव की एक महिला का कहना है कि सबने मिलकर दिन के समय में नाईटी न पहनने का फैसला किया। इसके बाद हमने यह जानकारी बुजुर्गों को दी। बुजुर्गों ने नाईटी पहनने के लिए निश्चित समय तय किया है। लेकिन नियम न मानने पर किसी तरह का जुर्माना नहीं लगता।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..