हरियाणा / भाजपा में शामिल होने के बाद बबीता फोगाट ने पुलिस के सब इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दिया



रेसलर बबीता फोगाट।- फाइल रेसलर बबीता फोगाट।- फाइल
X
रेसलर बबीता फोगाट।- फाइलरेसलर बबीता फोगाट।- फाइल

  • रेसलर बबीता और उनके पिता महावीर फोगाट 12 अगस्त को भाजपा में शामिल हुए थे
  • बबीता ने कहा- दो पदों पर बने रहना हितों के टकराव का मामला होता, इसलिए इस्तीफा दिया

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 12:57 PM IST

नई दिल्ली. भाजपा में शामिल होने के बाद रेसलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने 12 अगस्त को पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा की सदस्यता ली थी। सब इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत बबीता ने अगले दिन ही अपना त्यागपत्र उच्चाधिकारियों को भेज दिया था। लेकिन यह बात गुरुवार को सामने आई।

 

बबीता ने न्यूज एजेंसी से कहा, “मैं भाजपा में शामिल हुई थी। अपने पूर्व के पद से इस्तीफा देने के बाद ही मैं पार्टी में शामिल हो सकती थी। क्योंकि दो पद पर बने रहना हितों का टकराव का मामला होता। मैंने अपना इस्तीफा अगस्त में ही सौंप दिया था।”

 

बबीता ने खट्‌टर के कश्मीर के बयान का समर्थन किया था

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बबीता के पिता महावीर फोगाट के साथ जननायक जनता पार्टी (जजपा) छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बबीता और उनके पिता को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। बबीता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान का भी समर्थन किया था जिसमें उन्होंने कश्मीर से बहू लाने जैसे विवादित टिप्पणी की थी।

 

बबीता ने ग्लास्गो कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक जीता था

बबीता ने 2018 में गोल्ड कोस्ट में खेले गए 53 किलो महिला कुश्ती स्पर्धा में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। उन्होंने 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ में रजत और ग्लास्गो में 2014 में स्वर्ण पदक जीता था। उनके पिता और कोच महावीर फोगाट को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना