पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • रेल यात्री पशुराम रेल यात्री पशुराम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेल यात्री पशुराम रेल यात्री पशुराम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना. इंटर की परीक्षा में नकल रोकने के लिए जमकर सख्ती दिखाई जा रही है। परीक्षा हॉल में शक होने पर स्टूडेंट के कपड़े भी उतरवाए जा रहे हैं। ऐसे ही एक स्टूडेंट की जब पैंट उतरवाई गई तो ढेरों नकल की पर्चियां नीचे गिरीं। बाथरूम ले गए तो वहां भी मिली ढेरों नकल की पर्चियां ...
गुरुवार को परीक्षा देने आए एक स्टूडेंट ने हॉल के गेट पर सुरक्षा कर्मियों को गेस पेपर सौंप दिया। इससे उस पर शक हुआ। जब उसकी तलाशी ली गई तो कई और पर्चे (नकल की चिट) निकले। सुरक्षाकर्मी ने उसका पैंट उतरवाया तो पर्चियों की झड़ी लग गई। इसके बाद वह कहने लगा कि अब उसके पास कुछ नहीं है। एग्जामिनर को उस पर भरोसा नहीं हुआ। बाथरूम में ले जाकर जब उसके अंडरगारमेंट की जांच की गई तो कुछ और पर्चियां मिलीं।
नकल के आरोप में दो दिन में निष्कासित हुए 843 छात्र
इंटर की परीक्षा के दूसरे दिन गुरुवार को प्रदेश से 358 परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित किया गया। इससे पहले बुधवार को नकल के आरोप में 485 छात्रों को निष्कासित किया गया था।
शहरी क्षेत्रों में 8% परीक्षार्थी गैरहाजिर
परीक्षा शुरू होने के बाद शहरी इलाके के कई केंद्रों में तो 8 से 10% छात्रों के अनुपस्थित रहने की बात सामने रही है। पिछली परीक्षाओं को ध्यान में रखकर करीब 12 लाख 42 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। सरकार गठन के बाद कदाचारमुक्त परीक्षा पर सख्त रुख के फैसले के बाद 86 हजार छात्रों ने फॉर्म ही नहीं भरा। इस बार 11 लाख 56 हजार परीक्षार्थी ही परीक्षा दे रहे हैं।
आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज और वीडियो...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser