पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • परेशान है यह ढाई फीट का जोड़ा, कभी कमाता था ५०० रुपए महीना

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशान है यह ढाई फीट का जोड़ा, कभी कमाता था ५०० रुपए महीना

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बुरहानपुर/इंदौर। जैनाबाद की बलवार टेकरी के रहने वाले हुकुमचंद और उनकी पत्नी भारती इन दिनों बहुत परेशान हैं। अपनी परेशानी वे कलेक्टर तक को बता चुके हैं। इस जोड़े की सबसे बड़ी परेशानी और कोई नहीं उनका कद है। उनकी हाइट के कारण उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा है।

 15 साल पहले हुई शादी
ढाई फीट के हुकुमचंद की शादी दो फीट की रैयत निवासी भारती से 2001 में हुई थी। हुकुमचंद ने बताया शादी से पहले 20 साल तक उसने तहसील कार्यालय में 500 रुपए महीने में प्यून का काम किया। अफसर चंदा करके हर महीने उसे रुपए देते थे। अफसरों के बदलने के बाद नए अफसरों ने काम देना बंद कर दिया।

नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ
हुकुमचंद ने बताया कि पति-पत्नी को छोटे कद के कारण कोई काम नहीं मिल पा रहा है। शादी के बाद से काम नहीं होने के कारण तंगहाली झेल रहे हैं। सरकारी योजनाओं का भी लाभ नहीं मिल पा रहा। गरीबी रेखा का कार्ड है। लेकिन मुख्यमंत्री आवास योजना, ग्रामीण आवास योजना का लाभ नहीं मिला है।
  
कलेक्टर से मिला आश्वासन
अपनी समस्या लेकर जब दोनों कलेक्टर जेपी आइरिन सिंथिया के पास पहुंचे तो वे कुछ देर के लिए उनकी बात सुनती ही रह गई। उन्होंने कलेक्टर से रोजगार की मांग की। कलेक्टर ने तुरंत निगमायुक्त सुरेश रेवाल को फोन लगाकर कार्रवाई के निर्देश दिए और कलेक्टर ने दोनों को रोजगार दिलाने का आश्वासन दिया।
 

  
 आगे की स्लाइड्स पर देखें फोटोज...
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser