मंदिर से 400 साल पुरानी 30 किलो की गदा चोरी, पहले भी हो चुकी है वारदात

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीमाधोपुर/मूंडरू (सीकर). यहां के डूंगरी वाले बालाजी से चोरों ने हनुमानजी की करीब 400 साल पुरानी 30 किलो की गदा चुरा ली। इसी एक महीने में चोर इस इलाके में 11 चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इस मंदिर में पिछले तीन साल में तीन बार चोरी हो चुकी है।
400 साल पुरानी थी कांसा के धातु की गदा...

मंदिर की स्थापना करीब 400 साल पहले हुई थी। उसी समय कांसा धातु से निर्मित करीब 30 किलो वजन की गदा हनुमानजी को अर्पित की गई थी। इसी मंदिर से पिछले साल 11 जून को चोरों ने ताले तोड़कर चांदी के चार छत्र, चढ़ावे के हजारों रुपए, एक पीतल की कोठी, दो परात, तीन भगोने, पांच रामझारे व तांबे के बर्तन चुरा ले गए थे। करीब ढाई साल पहले भी मंदिर से नकदी व सामान चुरा ले गए थे। जिसकी थाने में रिपोर्ट दी गयी थी लेकिन आज तक कोई करवाई नहीं हुई।
शीशे की केबिन तोड़ चुराई गदा

पुजारी शंकरदास शुक्रवार रात पुजारी आरती करने के बाद घर चले गए थे। शनिवार सुबह पूजा के लिए आए तो दरवाज़ा खुला मिला और मंदिर के मुख्य गेट पर बनी शीशे की केबिन टूटी हुई थी। अंदर जाकर देखा तो हनुमानजी की 30 किलो वजनी गदा गायब मिली। इसके अलावा चढ़ावे के रुपए भी गायब थे।
एक महीने में 32 लाख की चोरी

श्रीमाधोपुर इलाके में पिछले महीने में हुई 11 चोरियों की घटनाओं में से पुलिस ने अभी तक किसी वारदात का खुलासा नहीं किया है। इन वारदातों में न्यायिक मजिस्ट्रेट, जेईएन व व्यापारियों के घर हुई चोरियां भी शामिल हैं।
आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...