• Hindi News
  • Bangladeshi Man Who\'s Turning Into A TREE Suffers Rare Condition

अजीबोगरीब बीमारी के कारण ऐसा हो गया ये शख्स, पेड़ जैसे हो गए हाथ-पैर

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ढाका। बांग्लादेश के खुलना के रहने वाले 25 साल के अबुल बजंदर एक अजीबोगरीब बीमारी के शिकार हो गए हैं। इस रेयर मेडिकल डिसऑर्डर की वजह से उनके हाथ-पैर पेड़ के तने की तरह बढ़ते जा रहे हैं।
जानिए कौन सी है ये बीमारी...
ढाका मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने एक्सपर्ट्स की राय पर अबुल का इलाज शुरू कर दिया है। उनके मुताबिक, ये स्किन से जुड़ा एक मेडिकल डिसऑर्डर है, जिसका नाम एपिडर्मोडाइस्प्लासिया वेरूसिफोर्मिस है। इसकी वजह से बीमार शख्स के हाथ-पैर पेड़ के तने की तरह बढ़ने लग जाते हैं। अबुल पिछले सात सालों से इस बीमारी से जूझ रहा है।
रिक्शा चलाता है अबुल...
बताया जाता है कि अबुल रिक्शा चलाता है। जब उसे पहली बार इस बीमारी का अहसास हुआ तो वह इलाज के लिए खुलना के गाजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती हुआ। डॉक्टर्स ने जांच में बताया कि ये ठीक वहीं बीमारी है, जो ट्रीमैन के नाम से विख्यात हो चुके डेडे कोस्वारा को थी। ये बीमारी ह्यूमन पाप्पिलोमा वायरस की वजह से होती है।
पड़ोसियों ने भगा दिया मोहल्ले से...
अबुल को जैसे ही इस बीमारी ने अपने चपेट में लिया, उसे रिक्शा खींचने के जॉब से निकाल दिया गया। इसके बाद पड़ोसियों ने भी उसे मोहल्ले से बाहर कर दिया। डॉक्टर्स के मुताबिक, इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती अबुल को इस रोग से निजात पाने के लिए हर साल दो बार ऑपरेशन कराना पड़ेगा।
आगे की स्लाइड्स में देखें अबुल के कुछ और फोटोज...