पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

PHOTOS: 'वेंटिलेटर पर है देश का दूसरा सबसे बड़ा पुल', देखें कैसे हो रही है मरम्त

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
(गांधी सेतु पर चल रहा मरम्त कार्य।)
 
पटना. बिहार की लाइफ लाइन महात्मा गांधी सेतु पर आवाजाही ठप हो सकती है। गांधी सेतु का पश्चिमी लेन पहले से ही बाधित है। अब पूर्वी लेन के 34 और 35 नम्बर स्पैन में भी झुकाव आ गया है। 6 महीने में यह लगातार बढ़ा है। इससे उत्तर और दक्षिण बिहार का संपर्क टूट सकता है। यह खुलासा सोमवार को खुद पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने किया। बोले-गांधी सेतु वेंटिलेटर पर है। 
 
गौरतलब है कि गांधी सेतु देश का दूसरा सबसे बड़ा पुल है, इसकी लंबाई 5,575 मीटर है। वहीं, मुंबई में बना बांद्रा-वर्ली सी लिंक देश का सबसे बड़ा पुल है, इसकी लंबाई 5,600 मीटर है।
 
सेतु के पश्चिमी लेन के आठ स्पैन झुके
 
पश्चिमी लेन में 44 नम्बर स्पैन पर आवाजाही जुलाई 2010 से बंद है। 45वें 46वें स्पैन पर भी आवागमन रोका गया। इस वर्ष मई माह में 38, 39, 40, 41 और 42 में भी झुकाव आ गया। इसके चलते पूरे सेतु पर 10 चक्के और उससे अधिक के भारी वाहनों पर रोक लगा दी। अब पूर्वी लेन के 34 35 नम्बर स्पैन में भी झुकाव हो गया है। हालांकि पूर्वी लेन के सामांतर पश्चिमी लेन में 34 35 नम्बर स्पैन में बड़ी खराबी होने से सेतु पर आवाजाही रुकने की नौबत अभी नहीं है।
 
आगे की स्लाइड्स में देखें, जर्जर हो चुके गांधी सेतु की कैसे हो रही है मरम्त
 
Photo- Dayanand Singh

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें